Love story in hindi



 अब सिर्फ रहे है शायद दोनों प्यार समझदार का खेल है Love story in hindi ही नहीं जरा सा बेवकूफ हो ना प्रेमी होने की पहली शर्त है हम हर बाहर खड़े होते थे ना इस शर्त पर आज सोचती हूं तो लगता है कि कैसा पागलपन था वह हर सुबह घड़ी की सुई 5 को छूती और वह पहुंच जाता मेरी छत पर 20 घरों का फासला था हमारी छतों में करीब 4 मोहल्ले दूर रहता था वह पर मजाल है कि एक भी दिन देखी हो एक रोज भोर का तारा साथ देखने की ख्वाहिश जताई उसने नियम बना डाला मंदिर की घंटियां मस्जिद की अजान एक साथ सुनाई पड़ती थी उस पर हम एक दूसरे का हाथ पकड़ लिया करते थे तो, मुझे मांगना मैं वह कहता और आंखें बंद करके कुछ बताने लगता मैं पढ़ लेती थी 


Love story in hindi


उसके होठों का हिलना अपना नाम वहां होने की तसल्ली हर बार नहीं लगती तो तो मैं शरारत से कहते कहती तो तो क्या तुम्हारे पापा ढूंढ लेंगे फिर वाला लेंगे फिर खुश रखने वाला शादी करके उसके होठों पर अपनी मौजूदगी भी कितना इतना डरावना लगता था जंगल में रास्ता भटक चुकी है और लंबे लंबे पैरों के बीच मेरी पुकार सुनने वाला कोई नहीं मेरा मेरा हाथ अपने सीने से सटा लेता अगर सच में तुम्हारे घर वाले ना माने तो भाग जाएंगे और तुम्हारे पापा की बात पाया पाया तो मैं संभाल लूंगी मानूंगी मैं रख लूंगी love story in hindi तुम्हें भी और खुद को भी अच्छा वह मुझे अपने और पास पास खींच लेता अभी तुम कोई आ जाएगा मैं उसे जाने को कहती पर तो चुपके से दुआ पढ़ने लगता मेरे हो मेरे ही मेरे हिस्से की दुआ हमेशा मेरे पास उस पल जैसे दुनिया की सबसे सुंदर जगह हुआ करती थी उसकी बांहों में गिरे होना हो ना जैसे कोई नहीं रखते हुए धोखा दे दादी ठंडे पानी के छींटे चेहरे पड़े तो मैं ख्यालों से बाहर आए और मेरी शादी को बिल्कुल वैसे ही है जैसे दुआओं में मांगी थी ख्वाबों में चाहिए थी उसकी और मेरी सुकून वह क्यों नहीं है प्यार को सब कुछ मानने वाला दिल और चाहने लगा है शाम के 6:00 बजने को थे सकरी गलियों वाले हमारे मोहल्ले में सूरज डूब चुका था पर कहीं दूर किसी बड़ी



बालकनी से देख सकने वाला बच्चा होगा अभी स्कूल से लौट कर रही थी पूरे दिमाग खर्च करो 2 घंटे में में बुरी तरह थक जाती हूं 



  लव स्टोरी इन हिंदी


मैं गया था अब तक नहीं था रसोई में आ गई उधर उधर देखा पर पानी नहीं था नहीं नसीब नहीं क्या भीतर मेरी भीतर जैसे कोई हंस रहा था मुझ पर शायद हम दोनों उठे तो अभी घर में नहीं था शायद आज फिर कोई इंटरव्यू था क्या जरूरत है इतना जोश ने की कि जब नौकरी मिल चुकी छोटी हो या बड़ी एक बार शुरुआत तो करता मुझे अचानक यूजर ऑफर लेटर का ख्याल आया जो अभी दराज में पढ़ा था love story in hindi सिर्फ इसलिए क्योंकि वह पोस्ट वीर को पसंद नहीं थी वह इतनी कम तनख्वाह में काम नहीं करना चाहता था स्कूल के लिए देर हो रही थी मैं जल्दी से उठ कर तैयार होने में लग गई नाश्ता बनाने रसोई में आई तो देखा एक प्लेट में सैंडविच बना कर रखा था वैसा ही जैसा मुझे पसंद था कप में चाय ड की थी और पास में टिशू पेपर कुछ लिखा था उस पर मैं पढ़ने लगी तुम्हारी हंसी मेरी



का सबसे सुंदर संगीत है सबसे प्यारी धुन नीचे लिखा था एम सॉरी धानी मुझे मनाने की अपील की इस तरीके पर हर बार मैं थोड़ा सा दिल और थोड़ा सा प्यार और आने लगता था उस पर ऐसे कितने ही नोट मैंने सहेज कर रखे हैं मैं आज भी कुछ पल उस चीज को हाथ में लेकर खड़ी रही फ़िर मसल कर फेंक दिया चार्ज किया और स्कूल के लिए निकल गए जाने कैसे खींचता खींच कैसा अपनापन था यह जिंदगी बन गई थी जिसके प्यार था और दूसरे पर जरूरत है तुम्हारी शादी नहीं होगी बस समझने की कोशिश करो तुम्हारे भले के लिए कह रहा हूं के बारे में बताया तो यही कहा था पापा ने प्यार से पेट नहीं भरता बेटा कोई नहीं है उसके पास पापा की आवाज थी नौकरी मिल जाएगी पापा शादी नहीं होगी जहां दिन में भी अंधेरा छाया रहता है गंदे पानी की नालियां को पार करते वक्त याद आता है जब हम प्यार में सात समुंदर भी पार कर लेने जैसी बातें किया करते सा हो ल हॉल जिसका एक कोना बैडरूम है दूसरा रसोई यह है हमारी नई दुनिया जिसे हमने प्यार से सजाने के सपने देखे थे emotional love story in hindi न जाने 




सिर्फ प्यार काफी है क्या मैंने समझा दिया रविवार का दिन था पूरा दिन स्कूल के बच्चों का रिजल्ट तैयार करने में गुजरा था दिन भर घर की सफाई की थी सफाई भी इसी के नीचे रख दिए रखे बक्से में भर दिए वहीं चादर झाड़ बिछा दी दूसरी तरफ से लगा दिया और प्लास्टिक के दोनों जगह बदल कर में हुई थी चुपचाप पकड़ा दिया मैं पढ़ना चाहता हूं पढ़ने लगी देखना चाहता हूं तुम्हारी आंखों की तारीफ करूंगा बालों के लिए तुम्हारा प्यार बालों के लिए खूब सारा प्यार और मेरा नाम पुकारते तुम्हारे होठों के नाम लिख दूंगा अपना पूरा दिन तुमसे प्यार करना जीते जी जन्नत में ढोल बजाने जैसा है तो तुम बनोगी मेरे हाथों का पता मेरी जन्नत मैंने उठाकर देखा तो बिल्कुल मेरे सामने बैठा था हाथों में गुलाब लिए घुटनों के बल हैप्पी एनिवर्सरी ठीक 4 साल पहले आज ही के दिन उसने उसे प्रपोज किया था इसी के साथ मैंने मुस्कुरा कर उसके हाथ से गुलाब पकड़ लिया करेंगे अपनी आवाज में कोई नहीं थी करेंगे करेंगे समझ गया बाहर नहीं जा सकते ना घर में करेंगे मैं बनाता हूं चावल नहीं है तो कोई बात नहीं कॉफी कॉफी बना बनाता हूं कि कॉफी पाउडर अपने फोन में मेरा फेवरेट गाना प्ले कर दिया अब क्या कहती हो परफेक्ट मैं बहुत बधाई और उसके गले से लग गई मैंने खुद को तेज डांट लगाई



Love story in hindi



आज किन बेकार की बातों के लिए परेशान होती हूं मैं हर सुबह को शाम होते हुए एक-दूसरे के साथ देख सकते थे रातों को तक सकते थे तारों से भरा एक ही आसमान इससे खूबसूरत जिंदगी भला क्या मैं ही का महीने का आखिरी दिन था मैं बिस्तर पर बैठी हिसाब किताब में उलझे थी मेरे पास लेटा अभीर कभी मेरे बालों से खेलने लगता तो कभी मेरा हाथ पकड़ कर अपने होठों तक ले जाता शादी की डेट साल बाद भी बिल्कुल नहीं बदला था यह लड़का वैसे ही शरारती वैसा ही बचपना धानी सुनो ना मैंने बिना उसकी तरफ देखे कहा पिछले हफ्ते इंटरव्यू के लिए मैं बहुत खुश था ना उसका रिप्लाई भी आ गया मिल गई नौकरी मैंने पूछा उसने नहीं पढ़ सकती थी मैं उसकी उदासी से झुकी पलकें कोई बात नहीं अभी किताब में लग गई ढाणी कितने मुश्किल से सब मैनेज करती हो शाम तक हो रहा था मैंने अपनी गोद में रख नहीं अभी नहीं अभी सब ठीक कर लेंगे और आती रही उसके बाद आती रही उसकी हथेलियां डायरी के पन्ने पर बिजली का बिल पानी का बिल और भी न जाने कितने थे  हर कटौती के



भी तन्हा मेरी तन्हाई पूरी हो चुकी थी love story in hindi घर आए तो अभी कुछ पैसे कम पड़ रहे थे कॉलेज के वक्त एक दूसरे को सरप्राइज गिफ्ट दिया करते थे अपनी शर्ट खरीद लाती तो कभी वह मेरे लिए तो कभी कोई किताब हर दूसरे दिन हम किसी सुंदर में बैठे होते हैं हाथों में हाथ लिए भविष्य के सपने बुनते हुए घर कैसा होगा पर्दे किस रंग के कालीन किस रंग का दीवार पर पेंटिंग कौन सी बगीचे में फूल कैसे प्यार में डूबे दो लोगों के सपनों की दुनिया ऐसी ही होती है ना हमारी भी थे लेकिन हकीकत सरप्राइज तो दूर डेढ़ साल से एक भी बार साथ में शॉपिंग तक नहीं की है क्या के बजाय महीने के तीसरे दिन घर में डिनर हो जाए यही बहुत है पर्दे कालीन फूल पेंटिंग इन सब के लिए जगह नहीं है किराए के घर में प्यार से क्या लेना देना प्यार तो अभी उतना ही था दोनों साथ ही साथ पाने के लिए तो सब छोड़ आए थे लेकिन पापा की बात शायद मन के किसी कोने में छुप कर छुपकर चली आई थी प्यार से पेट नहीं भरता सच कहते थे वह पेट और दिल का समझौता आज तक न हो सका अब कैसे हो जाता कर लो नौकरी मैंने उसके हाथ में लेकर देखते ही कहा था यह कुछ भी थोड़ी कर लूंगा कुछ तो थोड़े थोड़े दराज में रख




मुझे देखने तक नहीं दिया उसकी बात से तब तो मैं भी सहमत थी लेकिन अब मैं मेरी होती जा रही थी कम दूध वाली चाय ज्यादा पानी वाली दाल नालियों की बदबू से भरा यह मोहल्ला मेरी दो की साड़ियां जिनको पहनकर मैं स्कूल जाया करती थी अब जाने कब मानी रखने लगा था love story in hindi  प्यार से पेट नहीं भरता इस बात पर यकीन करने लगी थी मैं गलत थी क्या मैं बहुत गलत मैं नहीं जानती लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद नहीं समझा पाती थी खुद को अभी तो सब कुछ आज भी वैसा ही था वह मेरे लिए लखनऊ कागज के फूल बना देता पर पर हम दोनों के हाथ की छाप लगा कर लगाकर कोई सुंदर सी कविता लिख देता उसे क्यों समझ नहीं आ रहा था कि दुनिया और हकीकत में जमीन आसमान का फर्क है अब आना होगा हमें जमीन पर तो कभी खुद को ही कोसने लगती लगता नहीं देती हो तो इन्हीं सब बातों में मैं उस दिन उदास बैठी थी अभी कुछ देर इधर-उधर की बातें करके मुझे हंसाने की कोशिश करता रहा मेरा मन हुआ इतनी परेशान क्यों हो कुछ नहीं बताओ ना उसने फिर तो किराया मकान मालिक का फोन आता ही होगा



एक पल कुछ सोचता रहा फिर बोला तुम चिंता मत करो कुछ सोचते हैं अभी तुम कर क्यों नहीं लेते हो नौकरी मैंने कहा पर वह अनसुना करके बोलता रहा सब हो जाएगा क्या होगा अभी मैं झल्ला उठे को निकाल लेंगे ना हम कोई न कोई सलूशन न कोई तो तरीका होगा ही हां है ना कॉफी की जगह चाय पत्ती से काम चलाएंगे चावल दाल सस्ते वाले खरीद लाएंगे ऑटो लेने के बजाय पैदल में गुस्से में बोल रही तू क्या अभी कब तक चलेगा ऐसे पूरी लाइफ क्या ऐसे ही धनी काम डाउन हम बात बात करने से क्या होगा चल जाएगी सोच बदल जाएगी अभी तुमने कुछ सोचा फ्यूचर के बारे में ऐसे ही खड़ा मुझे देख रहा था मैं बोलते जा रहे थे कल को हमारा बच्चा होगा करेंगे यहां रखेंगे उसे सोचो मत हो जाता है तो कैसे मैनेज करेंगे हॉस्पिटल का बिल तक नहीं कर सकते हम को कहां से कहां ले जा रही हो अभी ने मेरे कंधे पर हाथ रखने की कोशिश की मैंने झटक दिया उसके हाथ कहीं नहीं कहीं नहीं जा रही है अभी रिक्वेस्ट कर रही हूं तुमसे तुम्हें लगता है ना कि प्यार है तो सब शक नहीं अभी नहीं बाहर निकलो अपनी खुशी से



love story in hindi heart touching



नहीं है जहां कोई जादू होगा और सब रियल लाइफ अपने दो अपने दोनों हाथ जोड़ दिए दिया होता तो आज मैं कहते कहते रुक गई आंखों से मुझको देख रहा था आज पहली बार हम साथ होकर भी साथ नहीं थे जब भी मैं अभी से नाराज होती तो वह मुझे मनाने के लिए कभी कार्ड लेकर आता कभी कभी-कभी चॉकलेट तो कभी फूलों का गुलदस्ता शादी के बाद इन सब की जगह टिशू पेपर कभी कभी नाराज होता मैं भी यही करती थी लेकिन इस बार हम दोनों खामोश है हैं कौन किसे मनाए है कौन है कौन किस से नाराज था हम दोनों एक दूसरे से हालात से उससे उससे में सब कह दिया था तब भी और अब भी मैंने उससे तो कह दिया कि प्यार से सब नहीं होता पर प्यार के बिना खुद से पूछ रही थी गए गए वैसे ही बेनूर वैसे ही रुठे से कूल ें स्कूल चलो ौट कर कर लौटकर कुर्सी पर बैठी थी घर में अंधेरा था लाइट ऑन करने का मन किया ना हिम्मत हुई दरवाजा खोलकर अभी भीतर आया Love story in hindi धानी पुकारते हुए उसने लाइट ऑन




दी इतना अंधेरा बाहर उसे कंधे पर रखा और जूते उतारने लगा उसने कहा मैं उसकी तरफ देखने लगी नाराज हो नाराज हो क्या उसने पूछा मैं कुछ नहीं बोली मन कर रहा था कि उसके गले लग कर लगकर फूट-फूट के रोई कर रोने लगे उससे माफी मांग लूं या बता दूं के कि मुझे नहीं समझ आ रहा है अभी बेवकूफ हूं मैं एकदम पागल और आकर मेरे सामने जमीन पर बैठ गया धनी मैंने हां कह दिया उस नौकरी के लिए मैंने पूछा तुम सच कह रहे हो ना मैं उसके गले से लग गई मैं कब से यही तो कह रही थी तुम्हें छोटी छोटी-बड़ी से कुछ नहीं होता तुम एक बार शुरु कर दोगे तो मैं बोलती जा रही थी आज बहुत दिनों बाद में इतनी खुश थी आखिर कब से यही तो चाहती थी मैं कुछ देर बाद अभी बोला मेरे ज्वाइन ना करने की वजह कम सैलरी नहीं थी सैलरी तो अच्छी है पोस्ट भी तो फिर ली मुझे मुझे देहरादून जाना होगा पोस्टिंग वही मैंने हैरानी से उसकी तरफ देखा वह इतने दिन से इसलिए पूछ रहा था मुझे खुद से कोई एक यह क्या कर दिया था मैंने मैं चाहती थी सब ठीक हो




पर ऐसे नहीं उससे दूर रहना तो मुझे भी मंजूर नहीं था नहीं अभी तुम तुम सही थे तुम हो और मैं यहां साथ रहने के लिए इतना कुछ किया और अब हम हम यही कुछ तलाश लेंगे हम हम काम कर लेंगे मिलकर मैनेज नहीं जानी तुमने ही तो कहा था कि सिर्फ प्यार से सब नहीं हो सकता सही कहा था Love story in hindi टॉपिक लाइफ में शक्कर और नमक दोनों बराबर चाहिए थैंक यू सो मच मुझे समझाने के लिए वह बोलता जा रहा था बस कुछ ही महीने की बात है रानी अभीर परम पर अलग-अलग कहते-कहते मैं रो पड़ी अरे आता रहूंगा ना मैं किसी भी कैन तुम चली आना ज्यादा अच्छा मकान ले लेंगे यहां थोड़े टाइम बाद तुम्हें हमेशा के लिए साथ ले जाऊंगा प्लीज उसने मुझे फिर से गले से लगा लिया मैं कितनी देर से शक्ति रही कुछ देर बाद कर बोला मैं उसकी आवाज से समझ गई थी कि आया हो आया होगा छत पर चले क्यों मैंने पूछा और चला गया और चला गया






Post a Comment

और नया पुराने