I too had a love story novel


 I too had a love story novel एक काम करती है मेरा भाई दीपू मुझसे दो साल छोटा है और असम में एक एमएनसी में काम करता है उनका तेल तेल वगैरह का काम है सबसे छोटी है मेरी प्यारी छोटी बहन उसने बिना इस शिकायत यह सवाल के कि मैं इतनी जल्दी उनके बारे में कैसे भूल गया अपने भाई उसने भी जारी रखी और इसके अलावा मम्मी और पापा हमारे साथ है और तुम्हारे परिवार में तुम्हारे मम्मी और पापा और तुम्हारा छोटा भाई टिंकू भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और इन्फोसिस में है और उसका ऑफिस भी उसी बिल्डिंग में है पर क्या है कि उसका पहला माले पर है और तुम्हारे पर ठीक याददाश्त पर उसका जैसे थप्पड़ था उसे मेरे परिवार के बारे में सब कुछ याद था मैं तो सुनकर केवल यही कह सकता था कि 10 10 और लेकिन मैं अकेला ऐसा होता तो मैं यह कह रही थी कि अमित आई थी अपने नाइट शिफ्ट करने के बाद वह फरीदाबाद आ गई वह सप्ताह में एक या दो बार आती है उसका फोन उसके पूरे परिवार के लिए ही था 


I too had a love story novel


मुझे दो और लोगों के बारे में पता चला शादी के पति देवेंद्र जी और अम्मी का पति पुष्कर पुष्कर और एक ही कंपनी में काम करते थे और दोनों का प्यार हो गया नहीं जिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा वह किसी मुंबई सिनेमा से अलग नहीं है पुष्कर हिंदू थे जबकि उम्मीद सिख परिवार की पुष्कर को शराब और मांस मछली से परहेज नहीं था जबकि खुशी के परिवार में इनकी सख्त मनाही थी फिर भी जैसे कि हमने उन फिल्मों में देखा है प्यार की जीत होती है और इस मामले में भी वही हुआ ख़ुशी के परिवार में नई पीढ़ी के लोगों ने अपने पापा को इस बात के लिए मना लिया कि वह शादी के लिए हामी भर दे दी उसी फोन के दौरान खुशी नहीं है ने यह भी बताया कि वह ऑफिस से रात 9:30 बजे निकलती है और घर 11:00 बजे पहुंचती है इसका मतलब यह हुआ कि वह काफी देर तक जगी रहती है और मैं उससे उससे ऐसे हालात में देर रात




फोन कर सकता हूं जैसा कि पिछली रात महसूस हो रहा था I too had a love story novel इस तरह हमने एक-दूसरे से फोन पर बातचीत करनी शुरू की एक दूसरे को एस एम एस करते यहां तक कि रात में सोने से पहले एक दूसरे को गुड नाइट भी कहते हैं लेकिन अपने हमने उस विषय पर लेकर एकदम बात नहीं की कि जिसको लेकर हमारी बातचीत शुरू हुई थी हुई थी जी हां शादी लेकिन उसने तब इसकी शुरुआत भी की जब एक दिन मैंने अपने फोटो का एल्बम भेजा उन्हें मैंने बेल्जियम में अपने दोस्तों के साथ खींच पाया था खिंचवा आया था मैंने देखा एक फोटो के नीचे लिखा हुआ था दोस्तों के साथ रेड वाइन पीते हुए उसने कहा अरे हां वह एक बेल्जियम थी तो तुम पीते हो हां लेकिन कभी कबार कभी दो-तीन महीने में तो कभी जा महीने में मैं केवल तभी पीता हूं जब मैं दोस्तों के साथ होता हूं और जब साथ देने के लिए कहते हैं मैंने सहज ढंग से जवाब दिया पता नहीं तुमको यह कैसा लगा लेकिन मैं हमेशा से चाहती थी कि मेरा जीवन साथी हो इन सब चीजों को न करें



आई टू हैड अ लव स्टोरी नावेल 



 और मैंने अपने आप से पूछा तो क्या वह यह कह रही है कि वह किसी और को देखने का इरादा कर रही है मैंने कुछ समझ में नहीं आया मुझे कुछ  एक बात तो पक्का हुआ कि आखिरकार हम शादी के बारे में बात करने लगे उसने आगे कहा देखो हर आदमी की अपनी पसंद ना पसंद होती है जब हम शादी की बात करते हैं तो एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना होता है विश्वास का नाता होता है कि कुछ समझोता और भी बहुत कुछ और अगर तुम मेरे जीवन साथी बनने वाले हो तो मैं तुमसे बड़ी शिद्दत से एक बात कहती हूं कि सर आपको छोड़ दो हम दोनों में से पहले उस नहीं कहा कि अगर तुम मेरे जीवन साथी बनने वाले हो और उसकी आवाज में सब इतने अलग लग रहे थे अलग-अलग रहे थे इतने जादुई लग रहे थे कि क्या बताऊं और जाहिर है यह उसके शब्दों का ही असर था जिसने मेरी चेतना पर प्रसार किया और मैं




उठा का एक वाले आदमी का वादा है अगर तुम मेरी जीवन संगिनी बनने वाली हो तो मैं तब तक शराब नहीं पी लूंगा जब तक कि तुम इसकी इजाजत नहीं दो दी और यह बात मैं दिल से कह रहा हूं मैं वही नहीं रुका कहता रहा रहा मैं इसलिए ऐसा कर सकता हूं क्योंकि मैं शराब का आदी नहीं हूं लेकिन मैं यह भी मानता हूं कि अगर कोई 100 दिन में एक बार शराब पिए तो मैं उससे बुरा नहीं मानता वह भी केवल दोस्तों का साथ देने के लिए उस पर भी मैंने कभी इतने इतने नहीं कि मैं अपना सुध बुध खो बैठा हूं फिर भी अगर यह बात मेरे और मेरे जीवन साथी के बीच किसी समस्या का कारण बनती है तो मैं इसे खुशी खुशी छोड़ दूंगा और वादे रखने के किए जाते  हैं उसने कहा और शायद वह मुस्कुराई भी ई too had a love story novel मुस्कुराई बिल्कुल मेरे अंदर मेरे अंदर की बात कर रहा था लेकिन जिस दिन मुझे पूरी तरह से जान जाओगी 6 महीने बाद या 10 या 1 साल बाद उससे भी अधिक दिन बाद फिर तुमको अगर लगे




मेरे मामले में शराब पीना कोई बुरी बात नहीं है तो तुम मुझे अपने दोस्तों के साथ शराब पीने की मंजूरी देनी होगी लेकिन फिर भी एक बात कह दो कि मैं तुम्हारे ऊपर ऐसा कहने के लिए कोई दबाव नहीं डालूंगा 



यह हमारी मुकाम था और इसके बाद से उसे मुझसे बातें करना और अच्छा लगने लगा मुझे भी अच्छा लगने लगा क्योंकि उसे जो अच्छा लग रहा था तीन चीजों में से दूसरी औरत और तीसरी चीज याद नहीं कर सकता ऐसे ही है जो दुनिया में कुछ भी करा सकती है वह मुझसे क्या करवा रही तक यह नहीं जानता था अब यह नहीं जानता हूं मुझे केवल एक चीज परेशान कर रही थी मैं हैप्पी से तब क्या कहूंगा जब अपनी अगली मुलाकात में दोस्तों कर दो क्योंकि मैंने बंद कर दिया क्योंकि मैंने एक लड़की से वादा किया है जिससे मैंने पिछले 1 हफ्ते से केवल फोन पर बात की है हां 1 सप्ताह हमारे साथ गुजारे अनेक वर्षों के 1 सप्ताह मेरे लिए यह वादा अच्छा था या बुरा लेकिन अच्छी बात यह थी कि हमने

 विश्वास और समझ बनाई थी और यह तो महज शुरुआत थी यह मुश्किल तो था लेकिन मेरे अंदर कुछ था जो उससे और अधिक चाहने लगा था



  I too had a love story theme



 काफी अधिक हमेशा केप्टर 3 3 नजदीकियां क्या तुमने अपने मम्मी पापा से अभी तक बात नहीं की है सोना तुमने मुझसे वादा किया था कि तुम अब तक कर लोगे अगर आपको आश्चर्य हो रहा है कि हम नया करैक्टर सोना कौन है तो वह मैं हूं और जो मुझसे चिला चिला कर यह सवाल पूछ रही है वह मेरी खुशी है हां अब वह मेरी हो चुकी है हमें प्यार हो गया है पहली बार तो सुनकर अजीब लगता है ना तो क्या यह तब हुआ जब हम कॉलेज में साथ-साथ पढ़ रहे थे बिल्कुल नहीं मैं तो उससे उस से 1000 मील दूर था क्या वह पहली नजर का प्यार था बिल्कुल नहीं क्योंकि हमने तब तक एक दूसरे को देखा तक नहीं था जब इस तरह के सवाल मेरे दोस्त मुझसे पूछे पूछेंगे तब मैं उनको यह जवाब




कुछ गंदे किस्म के सवाल भी थे जिन्हें फिलहाल आप नजरअंदाज कर सकते हैं लेकिन सबका आखरी सवाल एक ही था क्या तुम पागल हो गए हो मुझे पता नहीं भी भी किसी ऐसे आदमी से प्यार करना जिससे आप मिले भी नहीं हो आप ने अपने आप में पागल पनिया पागलपन है और उससे 1 दिन शादी करने का फैसला उससे भी बड़ा पागलपन पागल पर कभी मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह से प्यार होने वाला है ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी यह भी नहीं सोचा था कि मुझे प्यार भी होने वाला है लेकिन अब मैं काफी बदल चुका था और मैं वही आदमी नहीं रह गया था जो मैं कुछ समय पहले तक था  I too had a love story novel मुझ में और मेरे आसपास काफी कुछ बदल चुका था केवल उसको फोन करने के लिए मैं अपने दोस्तों से बातचीत बीच में छोड़ने लगा था मैं कम सोने लगा था और अधिक बातें करने लगा था मेरे महीने के खर्च में मेरा फोन का बिल सबसे




आ गय घर के घर के किराय को बहुत पीछे छोड़ दिया था मैं अब प्रेमी जोड़ों को ध्यान से देखने लगा था वे जिस तरह से बागों में बैठते थे जिस तरह से हाथों में हाथ डालते जिस तरह से कोई लड़की अपने बॉयफ्रेंड को मोटरसाइकिल पर बैठाकर पकड़ती मैं इस बात को लेकर परेशान रहने लगा था कि मैं कैसा लगता हूं ऑरकुट पर मैंने अपना स्टेटस सिंगल से कम एट में कमिटेड में बदल दिया इंटरनेट पर मैं उसके नाम का पासवर्ड बनाने लगा था ऑफिस में बैठा बैठा बिना किसी बात के मैं मुस्कुराने लगता था प्यार फिजाओं में था हमारी कहानी बहुत अलग सी थी तीसरी शताब्दी के एक प्रेम कहानी जिसकी बुनियाद में आधुनिक संसार के जत्थे ग्राम बेल का शुक्रिया उन्होंने टेलीफोन का आविष्कार किया जिसने उससे बात करने में उसे अच्छी तरह से जानने में मेरी मदद की और आखिरकार उसके प्यार में पढ़ने में मदद की शुक्रिया इंटरनेट का टोंका जुनून से उसे ढूंढ, जिन्होंने उसे ढूंढने में मेरी मदद की!


I too had a love story novel


हाइट प्यार के दौरान मैंने पाया कि मैं सच्चा सॉफ्टवेयर इंजीनियर अच्छा था या बुरा इसके बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं था क्योंकि हम तो उसमें पहले ही पढ़ चुके थे अब उस बात पर आते हैं जिसके लिए वह मेरे ऊपर चिल्ला रही थी क्या मैंने वादा तोड़ा था नहीं शराब पीने वाला नहीं कोई और का परिवार परिवार मुझे तब से जानता था जब उसने मुझे पहली बार फोन किया था लेकिन मेरी तरफ से ऐसा नहीं था मेरे घर के लोग उसके बारे में अब तक नहीं जानते थे बल्कि वह तो यह भी नहीं जानते थे कि उनके बेटे का प्रोफाइल विवाह संबंधी किसी वेबसाइट पर है इस बात को लेकर चिंतित थी वह भी तब जब हमने अपने भाग्य का फैसला कर लिया था इस बात को लेकर उसके सवाल रोज बढ़ रहे थे धीरे-धीरे इसी बात को लेकर वह असहज महसूस करने लगी इसलिए 1 सप्ताह पहले मैंने उससे वादा किया कि मैं अगले वीक एंड अपने घरवालों से इस बात में इस संबंध में बात करूंगा लेकिन दुर्भाग्य से मैं कर नहीं पाया क्योंकि




वीकेंड में आई एम एस की परीक्षा थी आई एम एस हम दोनों के बीच एक और समानता थी हम दोनों एमबीए की तैयारी कर रहे थे और अपने अपने-अपने शहरों में अपने उसकी तैयारी के लिए एक क्यूट कि मुझे देना था मैंने उसको शांत करने की कोशिश की लेकिन तुमने मुझसे वादा किया था सोना वह चिल्लाने वाली लड़कियां इमोशनल हो रही थी उसने उस नाम से मार डाला अलग-अलग नामों से बुलाती थी और उनमें सबसे अच्छा नाम था सोना और परेशान था इसलिए प्यार और गर्मजोशी से इतने प्यार और गर्मजोशी से इस वीकेंड पक्का इससे जरूरी कोई काम नहीं मेरे पास मैंने उससे कहा और मेरी सोनी मोनी फिर से खुश हो गई सोनी मोनी मैंने उसे यह नाम दिया था प्यारी और मीठी के लिए पंजाबी शब्द सोना का स्त्रीलिंग अगला वीकेंड आ गया और मैं परेशान था i too had a love story in hindi मुझे अपने घरवालों से जाकर अपने शादी की बात करनी थी यह सुनकर वे खुश हो जाते हैं मैंने चालाकी से अपने छोटे भाई टिंकू को बुला जाने से पहले वाली रात विश्वास




लिया वह इस बात को पहले से जानता था कि मेरे और किसी लड़की के बीच कुछ चल रहा था देर रात को जो मैं फोन करता था उससे यह बात उसके लिए साफ हो गई थी लेकिन उसने इस बात की कभी कल्पना नहीं की थी इस सब की शुरुआत शादी शादी बिहा कर एक वेबसाइट से हुई का भाई भाई उसका बड़ा भाई होने के नाते मैंने उसके सामने इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं छोड़ा कि जब मैं मम्मी पापा से इसके बारे में बात करूं तो मेरी तरफदारी करें जब से हम भुला कर अपने घर आए थे मैं अजीब अजीब तरह की हरकतें कर रहा था इधर से उधर घूमता हुआ कोशिश कर रहा था कि किस तरह के उस विषय में उठा हूं सही समय का इंतजार कर रहा था लेकिन मैं यह नहीं समझ पा रहा था कि सही समय कौन सा है मैं सोच रहा था उससे कहीं अधिक जितना मेरा दिमाग सोचा करता था कि मुझे अभी कह देना चाहिए या 15 मिनट बाद...?



Who is the author of the i too had a love story?




जा ओ लेकिन 150 के बाद भी मैं ही इंतजार ही कर रहा था  मैं कुछ कहने को होता तो कुछ हो जाता फोन की घंटी बज जाती बजाती कोई दरवाजा खटखटाने लगता और अगर नहीं कुछ तो प्रेशर कुकर की सीटी मम्मी को वापस बुला लेती लेकिन जिस समय इस तरह की कोई बात नहीं हुई उस समय भी मैं अपना मुंह नहीं खोल सका इस बार में बात नहीं की तो हर रोज इस बार मैंने बात नहीं की तो वह रो देगी मैंने अपने आप से कहा दिन के खाने के बाद में इस संगीत बातचीत की शुरुआत करने की हिम्मत किसी तरह जुटाए वैसे तो मुझे लगा कि यह बात काफी अजीब है कि मैं अपने मम्मी पापा से पूछ लूं कि वह किस तरह मिले और इस विषय पर चर्चा शुरू करने का इससे कोई बेहतर तरीका नहीं सूझा एक बात बताइए आप दोनों किस तरह एक दूसरे से मिले और कैसे आप लोगों की शादी हुई मैंने पूछा मम्मी पापा ने एक दूसरे को और देखा फिर मेरी ओर देखा और मुस्कुराने लगे




स्मार्ट होते हैं और हम यह नहीं जानते कि वे इस बात को जानते हैं कि नहीं हमारे दिमाग में क्या चल रहा है उन्होंने शायद बहुत आसानी से पढ़ लिया और मेरे माथे पर क्या लिखा वह चमक रहा था भी भी उन्होंने पूरी कहानी सुनाई जैसे ही कहानी खत्म हुई मामा ने पूछा हमने पूछा तो तुम्हारी शुरुआत किस तरह से भी मुझे लगा मानो मुझे अपना चेहरा को छुपा लेना चाहिए या कहना चाहिए मेरी कहानी नहीं लेकिन उससे पहले मेरे दिमाग ने मुझे गुस्से में कहा मुझे गुस्से में था i too had a love story in hindi अब बोलो भी बेवकूफ कहीं के और सौभाग्य से मैंने अपनी हिम्मत जुटाई और अपनी अब तक की कहानी उनको सुनाई मैंने उनको उसका फोटो भी दिखाएं दिखाया मैं सोच रहा था कि मेरे मम्मी पापा तरह-तरह के सवाल करेंगे लेकिन मुझे आश्चर्य हुआ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ बल्कि टिंकू ने उन लोगों से ज्यादा सवाल पूछे मम्मी खुश थी कि आखिरकार उनका बेटा क के बारे में बारे में सोच रहा था इसलिए खुश थे कि वह अपने बेटे की पसंद की लड़की ढूंढने के जहाज से बच के गए राहत महसूस कर रहे थे लेकिन ऊपर से चला कि दिखाने की




कर रहे थे मैं खुश था क्योंकि मैंने आखिरकार सबके सामने अपने दिल की बात कह डाली थी और टिंकू सब की प्रतिक्रियाओं को ध्यान से देख रहा था वह जल्दी से प्रभावित नहीं होता उसकी इस बात को मैं पसंद भी करता हूं और ना पसंद पापा ने पापा ने दो एक सवाल पूछे जिनका जवाब मैंने पूरे आत्मविश्वास से दिया और बस हो गया मैंने कभी नहीं सोचा था कि इतनी मुश्किल बाद है इतनी देर जल्दी पार हो जाएगी लेकिन जब इतवार की रात हम भुवनेश्वर के लिए निकल रहे थे तो बस स्टॉप पर डेट ने कहा हम लोग इसके बारे में सोचेंगे लेकिन अच्छी बात यह है कि तुम शादी के लेकर गंभीर हो रहे हो कोई बात नहीं मैं आपकी बात समझता हूं मैंने उनसे कहा हालांकि मन ही मन यह सोच रहा था कि परवाह कौन करता है सोमवार की सुबह मैं भुनेश्वर को अपने घर पहुंचा बिस्तर पर मैंने खुशी को फोन किया मिशन पूरा हो गया मैंने उससे जगाते हुए का समझ गई और बदले




I too had a love story novel online reading





मुझे क्या मिला खूब सारे चुंबन बाद वाले तो भरपूर थे वह पहला दिन था जब उसने फोन पर मेरा चुंबन लिया और इतनी जोर से आस पास कोई नहीं है हां मैंने पूछा उसने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया पर कहा मेरा मन हो रहा है कि अभी तुमको मैं अपने बिस्तर पर खींच कर लिया हूं और पागलों की तरह किस करूं वाह वाह कितना खुश वाह वाह कितना खुश और अच्छा महसूस कर रही थी या जानकर कि मैंने उसके बारे में अपने परिवार वालों से बात ारी प्रेम प्रेम कहानी का एक और पड़ाव पार हो गया था दोनों परिवार हमारी कहानी के बारे में जानने लगे थे और हमेशा की तरह में इसलिए खुश महसूस कर रहा था क्योंकि मेरी सोनी मोनी खुश थी लेकिन जैसे कि कहां गया है प्रेम में सभी भावनाओं का मेल होता है जल्दी एक समय जब मैंने उसे रुला दिया और फिर मैं भी रोया क्योंकि वह जो रो रही थी वह एक और विकेट था और मैं गुलामे था बाहर बरामदे में




पढ़ रहा था मैं अपने आप आप से बहुत चिढ़ा हुआ था क्योंकि मैंने अपने आप जो परीक्षा ली थी उसमें मैंने बहुत बुरा किया था i too had a love story novel  मैं अगले पैसेज की ओर बढ़ने वाला था किसका फोन आया है मैंने बुझीबू आवाज में कहा मेरे बेबी मेरा बेबी क्या कर रहा है उसने पूछा मुझे बहुत अच्छा लगता था जब वह इस तरह से बात करती थी वह जब वह मुझे अपनी प्यारी आवाज में बेबी बुलाती थी उसमें इतना अपनापन लगता था मानो उसने मेरी देखभाल ली या ो ली हो आरती आरती तुम्हारी बेबी की जान ले रहा है और मेरा मूड बहुत खराब है फिर कुछ देर मुझसे बातें कर लो तो तुम्हारा मूड ठीक हो जाएगा नहीं दिया मैं एक नया पैसेज शुरू करने वाला हूं और इस बार अच्छा स्कोर करना चाहता हूं मेरा मूड उसी से बदलेगा कि हम रात में बात कर सकते हैं प्लीज ओके बाद में बात करते हैं लेकिन फोन रखने से पहले एक अच्छी बात तो कह दो खुशी के अनेक खासियत है थी छोटी छोटी बातें जो उसके लिए मायने रखती थी







Post a Comment

और नया पुराने