I too had a love story book


 फोन रखने से पहले एक अच्छी बात सुनना  ज्यादातर समय तो अच्छा लगता था I too had a love story book जब तक मैं बहुत थका नहीं होता खुशी प्लीज इस बात को समझो मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा है मैं इस समय कुछ अच्छा नहीं सोच सकता मैं आज रात मैं तुमसे तो अच्छी बातें करूंगा ठीक है ओके तुम अपना ध्यान रखना बाय बाय-बाय सी यू उसने मुझे फिर से सही किया अरे हां सी यू और मैंने फोन रख दिया अभी मेरा मूड खराब किल से 5 से 15 मिनट हुए होगे कि मेरा सेल फोन फिर से बाज नहीं लगा रही थी अब क्या मेरी आवाज कुछ तेज हो गई तुम्हें पता है मैंने तुम्हें पहले क्यों फोन किया था वह हो क्यों मैं जीत गया था क्योंकि यहां बारिश हो रही है और मेरा मन हो रहा था कि तुम्हारा हाथ पकड़कर बारिश में डांस करो खुशी मेरी आवाज तेज हो गई ओके बाबा सॉरी बाद में बात करते हैं उसने बड़ी उस ने बड़ी मासूमियत से


I too had a love story book



वह फोन रखने वाली थी कि मुझे लगा कि मैंने उसके साथ कितना बुरा व्यवहार किया और मैंने कहा अरे सुनो हम कुछ देर बात कर सकते हैं मैं इस आरसी से थोड़ी देर ब्रेक लेना चाहता हूं और वह फिर से खुश हो गई कुछ ही देर में हमारी बातचीत बारिश से हटकर हमारे वादों की ओर चल पड़े वे पाते जो हमें स्वीकार करना चाहते थे और वह बातें जो हम एक दूसरे के लिए छोड़ देना चाहते थे शराब तक शराब तब तक नहीं जब तक कि वह उसको लेकर सहज ना हो जाए खुद को शाकाहारी माहौल के लिए तैयार करना ित्व रह की को छ की कुछ और बातें मेरा मन में थी मुझसे और मेरे परिवार से पंजाबी में बात करना सबसे महत्वपूर्ण बात थी जो मैंने उसके सामने रखी उसका परिवार हिंदी में बात करता है और उसी माहौल में बड़ी हुई है जबकि मेरे कान कान उस भाषा को बुरी तरह सुनना चाहते थे जिसके माहौल में मैं पढ़ा था पाला पड़ा था हालांकि हमने एक-दूसरे




कुछ भी थोपा नहीं हमें जी, वन हमें जीवन भर साथ रहना था उसका मैंने उससे शरारती पूछा तुम को पंजाबी में बात करना बुरा तो नहीं लगेगा तुमने अभी तक कभी मेरा इच्छा पूरा नहीं की किया तुम शादी के बाद भी ऐसा ही करने वाली हो और अगर मैं कहूं कि मैं शादी के बाद भी नहीं करूंगी तो तुम क्या करोगे I too had a love story book उसने मुझे छेड़ा और हंसने लगी मैंने कल्पना की कि वह अपने बिस्तर से कूद गई होगी और वहां उसने बारिश की कुछ बूंदों कुछ हुआ होगा फिर मैं तुमको फरीदाबाद तुम्हारे घर ले आऊंगा और वहीं छोड़ दूंगा उसने सिर्फ इतना कहा सोना उसकी खिड़की से बाहर बारिश की आवाज सुन सकता था मुझे महसूस हुआ कि मैं यहां क्या मजाकिया अंदाज बुरी तरह से फेल हो गया मुझे समझ नहीं आ रहा था कि अब मैं क्या कहूं इससे पहले कि मैं कुछ कहता उसने कहा सोना तुम अपना उसने चुपचाप फोन रख दिया यह कुछ ऐसा था जैसे पहले कभी नहीं किया बहुत बुर लगा



आई टू हैड अ लव स्टोरी बुक




उसकी छेड़छाड़ पर मैंने किस तरह जवाब दिया था ना तो मैं उसे फोन करके यह कह सकता था कि मेरे कहने का मतलब वह नहीं था जो उसने समझा नहीं मैं आरसी के अगले पैसेज पर ध्यान लगा पा रहा था अगले पैसेज पैसेज के मैंने जो जवाब बनाएं वह सब गलत निकले उस शाम करीब 7:00 बजे मैंने अपनी बाइक निकाली और पास के एटीएम तक कुछ पैसे निकालने गया था कि भुवनेश्वर वापस का टिकट खरीद सकूं बूंदाबांदी होने लगी मौसम की पहली बारिश में समझ सकता था कि उसे उस समय कैसा लग रहा होगा जब उसने मुझे पहले फोन किया था मैं एटीएम के सामने की लाइन से निकल आया और मैंने उसका नंबर मिलाया हेलो उसने कहा उसकी आवाज कहां पर ही थी खुशी मैंने कहा हां सोना उसने तुरंत जवाब दिया फिर उसने मुझे सिर्फ गाने की आवाज सुनाई दी जो किसी के लिए भी है समझने के लिए काफी थी कि वह रो रही थी मैंने एक पल के लिए कुछ भी नहीं कहा जिसका भाई




हैं रहे हो प्लीज मत रो मुझे माफ कर दो कि मैंने तुमसे इतनी बुरी बात की और जोर-जोर से हंसने लगी और मैं उस लड़की के लिए शर्मिंदा महसूस करने लगा जो मेरे हाथ थामकर बारिश में डाल करना चाहती थी जैसा महसूस हुआ जैसे मुझसे बहुत बड़ा पाप हो गया हूं कि मैंने धरती की सबसे प्यारी लड़की को रुला दिया उस लड़की को जो बस मेरे लिए बनी है I too had a love story summary ऐसा कैसे कर पाया मैंने सामने की दीवार पर जोर से मारा लाइन में खड़े लोग मुझे देखने लगे उस सड़क की ओर चल पड़ा जहां रोशनी नहीं थी मुझे माफ कर दो खुशी सॉरी मेरी बेवकूफी के कारण तुम रो मत रोओ मत मौसी उसी से बात करो डियर कुछ तो कहो मुझे जो चाहे सजा दो लेकिन भगवान के लिए मुझसे बातें करो कहकर मैं भी रोने लगा कुछ देर बाद किसी तरह आई ही सोना पाई सोना तुम अभी तो मुझे अपने घर भी नहीं ले गए और तुम मुझे वापस भेजने की बात कर रहे हो के इस इस मासूम सवाल में मुझे खामोश कर दिया वह रो रही थी मैं रो रहा था और हमारे




आसमान भी रो रहा था तेज बारिश होने लगी तुम्हें तो कहने में बस 1 सेकेंड लगा लेकिन मैं तो एक लड़की हूं मैं अपने मम्मी पापा अपने भाई बहन को छोड़ रही हूं जिनके साथ मैंने अब तक का अपना जीवन जिया है अपने घर को जिसके बहुत सारी यादें है सिर्फ तुम्हारे होने के लिए और तुमने कहा कि तुम मुझे छोड़ दोगे मैं पागल हूं गंदा हूं सड़क के किनारे एक पेड़ पर हाथ मारते हुए बारिश में जोर-जोर से रोता हुआ मैं चिल्लाया मुझे इसकी परवाह नहीं कि कोई मुझे देख लेता तेज आवाज के साथ बारिश हो रही थी और मैं पॉल को जोर जोर से मार रहा था और रो रहा था मुझे जरूर कुछ हो गया है इस तरह से तो कभी नहीं रोया और शायद लड़कियों का स्वभाव होता है कि वह औरों के रोने से रोकती है रोक दिया उसने किया वह किया जो मुझे उसके लिए करना चाहिए था उसने को छ ंचे पहुंचे पोछे सोना सोना मुझे तुम्हारे रोने की आवाज सुनाई दे रही है प्लीज मत रो प्लीज मैं तुमसे बात कर रही हूँ न और चाहे कुछ भी हो मैं तुम्हारी हूं सिर्फ तुम्हारी और मैं अभी तुम्हारे साथ हूं अगर तुम मुझे खुश देखना चाहते हो तो प्लीज मत रो डीआर टूटा हुआ दिल को दिलासा दे रहा था उसने उसे तोड़ा था



I too had a love story book




 कुछ देर बाद उसने मुझे बताया भी हंसाया भी फिर मैंने कहा मुझे माफ कर दो और मैं शर्मिंदा हूं कि मैंने तुम्हारा दिल दुखाया सोना ना जानते हो तुम्हारी तरह मैं भी अपने परिवार के साथ हमेशा रहना चाहती हूं लेकिन जिस तरह का हमारा हमारे समाज हमारा समाज संस्कृति है उन सब को जोड़ना पड़ेगा ऐसा करूंगी क्योंकि मैं तुमसे प्यार करती हूं बाद में सबसे अधिक पाना चाहती हूं जो मेरा ध्यान रखें वह तुम हो मैं जानता हूं डियर मैं बहुत अच्छी तरह जानता हूं मुझे पता नहीं कैसे बात किया गया गया मैंने दिल से ऐसा महसूस ्हें भूल ा है पूरा हक है मुझे सजा देने का सजा उसने प्यार प्यारी आवाज में पूछा हां वह कुछ भी हो सकता है मैंने कहा तुम कहो तुम कहां हो उसने पूछा और मुझे महसूस हुआ कि उसकी आवाज बेहतर हो




है एटीएम से पैसे निकालने आया था या घर से दो ब्लॉक आगे हैं है क्या एटीएम पर और लोगे लोग हैं यहां लंबी लाइन लगी है तुम लाइन में लग जाओ क्यों तुम जाओ वहां यह तुम्हारी सजा का हिस्सा है ठीक है मैंने कहा और वापस चला गया.. अब मुझे ये पास किस दो I too had a love story book क्या सोना उसमें थोड़ी सख्ती से कहा मुझे याद दिलाने के लिए कि मैं इनकार नहीं कर सकता मैंने उसे रुलाया था और अब मुझे उसकी चाहत पूरी करनी थी मैंने आसपास के लोगों पर से अपना ध्यान हटाया और फोन में दूसरा आदमी था और मैंने अपना सिर झुका लिया ताकि मैं उन चौकी हुई निगाहों से बच सकूं जो मुझे घूर रही थी यहां शर्मा देने वाली है शर्मा देने वाली कोई बात थी लेकिन वह हंसने लगी और अपनी शर्म के बावजूद में खुश था कि मैंने उसे फिर से हंसा दिया साथ ही में एक ऐसी एक लड़की की हालत को समझ सकता था उसे अपने सपनों




आदमी के साथ आदमी के लिए जिस तरह की कुर्बानियां देनी पड़ती है उस आदमी और उसके परिवार को अपनाने के लिए वह अपने जीवन में हासिल सारी चीजें छोड़ देती है मैंने अपने आप से पूछा कि अगर मुझे अपने परिवार को उसके लिए छोड़ना पड़ा होता तो वह कैसा महसूस मैं अपने पर मैं अपने परिवार को छोड़ने के बारे में सोच भी सकता हूं लड़के किस तरह था कर पाती है और सबसे बढ़कर केवल उनको ही ऐसा क्यों करना पड़ता है मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं था समय के साथ खुशी ने मुझे इस तरह के कई पाठ पढ़ाया पढ़ा है धीरे-धीरे वह मुझे और मेरे सोच को बदल रही थी उस शाम मैंने पैसा नहीं निकाले क्योंकि अगले ही पल मैंने देखा कि मुझसे ठीक आगे मेरा एक पड़ोसी लाइन में खड़ा था उसके चेहरे से साफ था कि उसने मुझे फोन पर किस करते हुए पकड़ लिया जी ात है अगस्त का आखिरी शनिवार मैं फिल्म देख कर घर लौटा हूं दोपहर में खुशी से मेरी लड़ाई हुई थी!



how is i too had a love story?





 इसके वजह से हमारी बात बनती और मैं सहन नहीं कर सकता था कि मेरी उससे बात नहीं हो रही इसलिए मैं यह सोचकर सिनेमा देखने चला गया और इससे मुझे अच्छा लगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ जब और सहन नहीं कर पाए तो मैंने उसे आधी रात में फोन किया उसने हंसते भी फोन उठाया तब मुझे समझ में आया कि मैंने जो कड़ी बातें कही थी उनके ऊपर काम नहीं रह पाया मैंने कहा था कि मैं अपनी तरफ से उससे बात शुरू नहीं करूंगा कुछ ही देर में मैं भी उसके साथ हंसने लगा हम अब नहीं लड़ रहे हैं रहा है कुछ देर बाद उसने कुछ ऐसा कहा जो मेरे दिल को छू गया सोना सोना बात के जीवन के लिए एक नियम बना लेते हैं हम घर पर साथ हुए तो हम एक ही फ्लैट में खाना हम एक ही प्लेट में खाना खाएंगे चाहे कुछ भी हो जाए उस दिन हमारी कितनी ही भयानक लड़ाई हुई हो हो सकता है कि हम एक दूसरे से बातचीत नहीं करें




साथ बैठकर अपने का टुकड़ा तो ड़ ते तोड़ते हुए जब हमारे साथ एक दूसरे को महसूस करेंगे हमारे गुस्सा शांत हो जाएगा ना तू बात थी हम एक दूसरे को जानते हैं करीब 3 महीने हो चुके थे इस बीच में उसके पूरे परिवार से बात कर चुका था और वह मुझे मेरे वह मेरे पूरे परिवार से सन में नस्ल में वह मेरी मां की अच्छी दोस्त बन चुकी थी हमेशा चाहती थी कि उनकी एक बेटी हो धीरे-धीरे खुशी के साथ अपने सुख-दुख बांटने लगी वह मेरे बचपन मेरे स्वभाव मेरी पसंद नापसंद को लेकर इन बातों के लिए कर जिससे मुझे गुस्सा आता है था i too had a love story free reading उससे बातें करती थी वह इस परिवार में अपने जीवन के बारे में भी बातें करती थी उस परिवार में जिसमें पुरुष की संख्या महिलाओं से तीन गुनी थी और जहां दुर्भाग्य से बहुमत खराब चलता था मेरी मां के बारे में कुछ बातें ऐसी थी जो मैं पहले नहीं जानता था लेकिन खुशी ने मुझे भी बातें बताई किसी भी बेटे की तरह मैं भी अपनी मां को प्यार करती हूं कितना मुश्किल पल  है कि हमें पता ही नहीं




कि हम कभी पुरुष आधारित समाज का हिस्सा हो गए औरतों के स्वभाव के बारे में उनकी उम्मीदों के बारे में समझा दी थी वह मुझे बता दी थी कि जब मैं वीकेंड में घर जाऊं तो मुझे उनके लिए क्या करना चाहिए वह मुझे टिप्स दिया करती थी कभी-कभी अगर मैं उनको भूल जाता था तो वह मुझे पर चिल्लाने भी लगती थी तब मुझे खुश होने के एक और वजह मिल जाती थी उसे रिश्तो की अहमियत को समझते थे वह परिवार और उसका ध्यान रखने के महत्व को समझती थी और जिम्मेदारी है दे रखी थी कि वह मुझे 10:00 बजे के बाद फोन करें और अगर मैं उसके बाद फोन करूंगा तो मुझसे बात नहीं करें करें कारण यह था कि कैट का परीक्षा आ गया था और मैं तीन-चार घंटे रोज उसकी तैयारी में लगना चाहता था तो हमने ही सही लेकिन यह शपथ ली जब तक आपकी परीक्षा नहीं हो जाती तब तक हम 10:00 बजे रात के बाद एक दूसरे से बात नहीं का ा कहा और हम केवल शनिवार से शुक्रवार तक के लिए होगा उसने अपनी



i too had a love story book review





विकेट में हमारे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय होता है इसलिए हम एक दूसरे से बात नहीं करते अपने जीवन के को बनाने की कोई जरूरत नहीं थी ठीक है बाबा अब मेरे साथ दो राव मैंने कहा भगवान के नाम पर मैं रवि नेहरू रवि नरूका पाखी भूसे द्वारा भगवान के नाम पर मेरा सोना और मैं खुशी और मुझे इतना अच्छा लगा कि उसने अपने बयान में मेरा सोना का ऐसे छोटी-छोटी बातों के लिए अंदर से मेरा मन हो रहा था कि उसे एक बार गले लगा लूं और जोर से किस कर लो ऊपर से मैं अपनी शपथ के साथ चालू रहा शपथ लेते लोग सप्ताह के दिनों में 10:00 बजे के बाद एक दूसरे को तब तक फोन नहीं करेंगे जब तक कोई इमरजेंसी ना हो और कोई इमरजेंसी ना हो और मुझे अगर नींद नहीं आ रही हो तो मैं केवल 5 मिनट के लिए फोन करूंगी उसने अपनी तरफ से जुड़ा यह क्या है मैंने पूछा और हंसने लगी मैं उसके लिए अपने




को रोक नहीं पाया और मैंने उसे किस कर लिया एक के बाद एक भी किस मोबाइल टावर और सेटेलाइट ओ को पार करते हुए उस तक पहुंच गया खुशी ने मुझे जीवन के हर पल का आनंद लिया अच्छा बुरा और चुनौतियों से भरा उसने सबको शानदार बना दिया पहले हफ्ता तो अपनी शपथ पर टिके रहना मुश्किल लग रहा था लेकिन हमने किसी तरह उसको निभा ही लिया सच्चाई पर सचाई यह है कि इस सफर के बाद एक दूसरे से बात करने की इच्छा खासकर 10:00 बजे के बाद और भी बढ़ गई या इंसान का स्वभाव होता है जिस चीज के लिए उसे मना किया जाता है उससे उसकी इच्छा और बढ़ जाती है बाद बात करते हुए हमें इसका एहसास हुआ कि बात करने के लिए रात का समय कितना अच्छा समय होता है I too had a love story book   रात को बात करना कितना रोमांटिक होता है ना उसने अपनी आवाज मुझसे पूछा इतना मिस करता हूं इस फैसले के बाद लगने लगा कि मैंने अपने प्यार पर पैर पर कुल्हाड़ी मार लिया मैंने कहा ऐसा नहीं है कि तुमने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली




मारना शुरू किया फिर आधार पर अपने खुद के मजे लो लेकिन कुछ भी नहीं किया जा सकता था वादे पूरे करने के लिए किए जाते हैं और हम दोनों ही जानते हैं कि हम इसे निभाना पड़ेगा जल्दी विकेट की रात आई और हम एक दूसरे से बात करके करने को बेताब थे रात रात के समय बात करने के लिए बहुत सुहाना होता था ी यों के लिए के लिए मम्मी पापा तब तक सो चुके होते थे भाई बहन समझते थे कि आपको डिस्टर्ब नहीं करना चाहिए और आप अपने बेडरूम में अकेले शर्ट पहन कर बिस्तर पर मद्धम रोशनी में सेलफोन था में लेटे होते हैं जिसका मतलब होता है कि आप पूरी तरह से उस आदमी के साथ है जिसके साथ आप बातें कर रहे हैं उसने कहा उस रात उसके हाय कहने का अंदाज कुछ अलग लगा वह कुछ अधिक प्यार भरा था जिसे मैं उससे पहले शायद ही महसूस कर पाया है मैंने हनी मैंने इत्मीनान से कहा और हमारी बात चल पड़ी मुझे याद है कि हमें बहुत दिनों के बाद रात को बात करना कितना अच्छा लग रहा था अभी 1 सप्ताह ही गुजरा था कुछ देर बाद अपने किसी दोस्त की मंगनी के बारे में बातें करने लगी और



I too had a love story book




में यह बात करने लगी कि हमारे सगाई किस तरह होगी सगाई हमारे घर पर होगी और मैं उस साड़ी पहनूंगी पहन होगी पता है क्यों क्योंकि साड़ी में मैं बहुत अच्छी लगती हूं ही अपने ही अपने सवाल का जवाब दे दिया तो फिर मैं अपने सोनी को मोनी को साड़ी में देखना चाहता हूं वह मेरी जिंदगी की सबसे अच्छी शाम होगी मैं अपने होने वाले पति के बगल में खड़ी होंगी बहुत सारे लोगों के बीच में मैं सबके सामने तुम्हें छू सकती हूं तुम्हारा हाथ थाम सकती हूं और कोई कुछ भी नहीं कहेगा उसने कहा मैं उनके इंतजार में मरा जा रहा हूं फिर मैं तुम्हारे हाथ पकड़ लूंगा संगीत पर डांस करें सबके सामने मैं चाहता हूं कि मेरे दोस्त मुझसे जले क्योंकि तुम मेरी हो मैं उस दिन को जल्दी से आने के सपने के साथ कहा और सबके सामने हमारी आंखें एक दूसरे से बातें कर रही होगी वह सब यह सब जो उन लोगों को साफ सुनाई दे रहे होगे होंगे जब तुम मेरी आंखों में देखोगे तुम समझ जाओगे तो उसी समय तुम्हें देखते हुए मैं क्या महसूस कर रही हूं





लोग खाने में लगे होगे मेरे आंखे तुमसे कहेगी कि ऊपर चलो टेरेस पर और मैं सीढ़ियों की तरह बैठ जाऊंगी आंख आंखें तुमसे आने के लिए कहेगी और पहला मौका में मैं भाग जाऊंगी यह कहते हुए कि मुझे बाथरूम जाना है उसने लड़कियों से शरारती अंदाज में कहा मैं टेरेस पर होंगी दरवाजे के ठीक पीछे खत्म होती है और चिड़िया की आवाज सुनाई देगी जब मैं संदेश पर आऊंगी उसने धीरे से कहा कि मैं दरवाजे के पीछे खड़ा हूं मैं खुश होते हुए कहा दरवाजे के आगे मैं खुश होते हुए कहा था I too had a love story book  उसने दरवाजे को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया तुम दो कदम आगे बढ़ोगे पीछे से पकड़ लूंगा बढ़ो कि तुमको पता नहीं हम लोगों को क्या हो रहा था क्या यह इसका फल था कि हम लोग सप्ताह के दिनों में रात में बात नहीं कर रहे थे इसका कोई और कारण था 



1) I too had a love storभाग 1

     

 2)                                     भाग 2

                                          

 3)                                     भाग 3





Post a Comment

और नया पुराने