Miracle of love


 पाओलो और फ्रांसेस्का का बेपनाह मोहम्मद


 पाओलो और फ्रांसेस्का बने हैं

 दांते की उत्कृष्ट कृति से प्रसिद्ध

 डिवाइन कॉमेडी" यह सच है

 Miracle of love कहानी: फ्रांसेस्का की शादी के साथ हुई है

 जियानसिओटो मालटेस्टा एक भयानक

 व्यक्ति, लेकिन उसके पास जियानसिओटो है

 भाई, पाओलो, प्रेमी के रूप में।  प्यार

 उनके बीच तब बढ़ता है जब वे

 एक साथ एक किताब पढ़ें (तदनुसार

 टू डांटे) लैंसलॉट के बारे में और

 गाइनवेर।  जब दो प्रेमी पता चला कि वे मारे गए हैं जियानसिओटो।

Miracle of love


 

पूरी कहानी पढ़ें love story wallpaper



पाओलो और फ्रांसेस्का, दो सबसे अधिक

 साहित्य के इतिहास में प्रसिद्ध प्रेमी,

 एक भावुक के नायक हैं

 और दुखद प्रेम कहानी ने अमर बना दी made

 ए . द्वारा यूरोपीय कला, संगीत और साहित्य

 लेखकों की संख्या, उनमें से इतालवी

 कवि दांते अलीघिएरी, जिन्होंने प्रेरणा ली

 पाओलो मालटेस्टा की वास्तविक घटनाओं से

 और फ्रांसेस्का दा रिमिनी।  उन्होंने समर्पित

 उनमें से एक सबसे सुंदर और काव्यात्मक

 डिविना कॉमेडिया के कैंटोस (इन्फर्नो,

 कैंटो वी)।  कवि उन्हें घेरे में रखता है

 वासना के क्योंकि जीवन में वे थे

 प्रेमी और व्यभिचारी: वास्तव में, फ्रांसेस्का,

 जियानसिओटो मालटेस्टा से शादी की (जिसे कहा जाता है)

 'लंगड़ा') राज्य के कारणों के लिए, प्यार में पड़ गया

 जियानसिओटो के भाई, पाओलो (जिसे 'द' कहा जाता है) के साथ

 फेयर'), एक ऐसा प्यार जिसने उन्हें मौत के घाट उतार दिया

 उसके पति के हाथ। miracle of love  दांते उन्हें स्थान देता है

 बहुत प्रसिद्ध समान की भीड़ के बीच among

 पापी, विभिन्न युगों से आने वाले और

 स्थान: शास्त्रीय पुरातनता से, डिडो के रूप में,

 ट्रॉय और क्लियोपेट्रा की हेलेन, साथ ही

 आर्थरियन किंवदंती से, ट्रिस्टन के रूप में,

 गोलमेज के शूरवीरों में से एक,

 उसकी व्यभिचारी प्रेम कहानी के लिए वहां दंडित किया गया

 अपने चाचा किंग मार्क की पत्नी इसोल्डे के साथ

 कॉर्नवाल, जिसने अंत में उसे मार डाला।

 आर्थरियन किंवदंती वास्तव में प्रवेश करती है

 दांते की डिवाइन कॉमेडी फ्रांसेस्का में भी


प्यार की उसकी दुखद कहानी का उद्भव और

 मौत, जिसके माध्यम से दांते भी भुगतान करता है

 मध्यकालीन कथाओं को साहित्यिक 'श्रद्धांजलि'

 शिष्टता, उनकी प्रसिद्धि का साक्षी to

 यूरोप। 



Miracle of love


 वास्तव में, जब फ्रांसेस्का बताता है

 पाओलो के साथ उसके प्रेम प्रसंग की कवयित्री,

 वह बताती है कि वे प्रेमी बन गए थे

 शूरवीरों की कहानियों को पढ़ते समय

 राजा आर्थर का दरबार।  वह शब्द

 यह बताने के लिए उपयोग करता है कि उनकी प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई

 (इन्फर्नो, वी, १२७-१३८)हमें कुछ बताओ

 दोनों मध्ययुगीन दरबार के बारे में, जहां

 रोमांस पढ़ना एक आम बात थी

 गतिविधि, और लोकप्रियता का आनंद लिया

 अर्थुरियन किंवदंती जिसका उदाहरण दांते kes

 लेंसलॉट की कहानी का उपयोग करते हुए बड़ी सटीकता

 जन्म के लिए भावनात्मक पृष्ठभूमि के रूप में

 दो इतालवी के बीच जुनून की between

 प्रेमियों।

 पाओलो और की दुखद प्रेम कहानी

 फ्रांसेस्का का स्रोत रहा है

 कई लेखकों के लिए प्रेरणा, जिनके पास है

 इसे अपने कार्यों में उभारा।  विशेष रूप से

 उत्तर-आधुनिकतावादी जीनत विंटर्सन

 अपने उपन्यास द पॉवरबुक में इसे फिर से लिखते हैं

 (2000)।  वास्तव में, की विशेषताओं में से एक one


 Miracle of love उत्तर-आधुनिकतावाद, साथ ही साथ जीनत

 इस काम सहित विंटरसन का काम है

 इंटरटेक्स्टुअल संदर्भों का लगातार उपयोग

 अतीत और समकालीन साहित्य के लिए, दोनों


अन्य लेखकों के और उनके स्वयं के, और करने के लिए

 अन्य अनुशासन।

 विंटरसन की केंद्रीय चिंता खोज है

 परम प्रेम के लिए, वह धुरी जिस पर सब

 उसके उपन्यास चलते हैं, अक्सर तैनात होते हैं

 के विशिष्ट रूपांकनों के कुछ संदर्भ

 इसके साथ पारंपरिक विहित रोमांस

 सम्मेलनों और टोपोई।  हालांकि, करने में

 इसलिए, वह ऐसे साहित्यकारों को भी आगे बढ़ाती हैं

 उधार स्पष्ट रूप से, वास्तव में एक में प्रवेश कर रहा है

 'अपवर्तित' के साथ संवाद संबंध

 पाठ।  पावरबुक में भी ऐसा होता है

 विभिन्न स्तरों पर;  एक उदाहरण प्रस्तुत है

 जिस खंड में पाओलो की कहानी है

 और फ्रांसेस्का पेश किया गया है।  इसके साथ खुलता है

 कुछ "महान और बर्बाद प्रेमियों" की सूची,

 जोड़े जिन्हें आम तौर पर माना जाता है

 महान प्रेमियों के आदर्श उदाहरण, Miracle of love   

ऐ सूची जिसमें वह वास्तविक और काल्पनिक मिश्रण करती है

 पात्र;  उनमें से दोनों हैं

 लैंसलॉट और गिनीवर, और पाओलो

 और फ्रांसेस्का, जिसकी प्रेम कहानी वह है

 विशेष रूप से उसके इस हिस्से पर केंद्रित है

 उपन्यास (पिछले भाग में उसने भी

 लेंसलॉट की कथा को फिर से लिखा और

 गाइनवेर)।  हालाँकि विंटरसन एक . देता है

 उनके व्यभिचारी का अलग प्रतिनिधित्व

 प्रेम कहानी, एक अधिक गतिशील और वर्णनात्मक

 संस्करण अगर डांटे के साथ तुलना की जाती है।  असल में,

 जबकि इतालवी कवि पापी पर ध्यान केंद्रित करता है

प्रेमियों की हरकत और उनकी सजा,

 अंग्रेजी लेखक ने अपनी मुलाकात का वर्णन में किया है

 विवरण।

 अर्क का पहला भाग प्रस्तुत करता है

 मुठभेड़ से पहले फ्रांसेस्का का जीवन

 पाओलो के साथ  युवती उसका वर्णन करती है

 पिता का महल एक जेल के रूप में जहाँ से वह

 बच नहीं सकता, उद्देश्य सहसंबंधी

 उसकी मनोवैज्ञानिक स्थिति।  वहाँ है

 अंधेरे की छवि का बार-बार उपयोग,

 की तीव्र भावना के लिए एक रूपक

 में प्रस्तुत करना और नैतिक कारावास

 जिसे उस समय उसके पिता ने रखा था

 महिलाओं के लिए एक बहुत ही सामान्य स्थिति,

 अपने पितृसत्तात्मक परिवारों के कैदी,

 'विनिमय, और छवि' के विषय

 पत्थर का, एक बेजान का प्रतीक और

 उत्पीड़ित अस्तित्व ("'पत्थर से निर्मित", I.8;

 "अंधेरा", 1.8;  "पत्थर", II.9/10;  "डार्क", |आई.

 9/12)।

 इस प्रारंभिक खंड के बाद कथाकार,

 फ्रांसेस्का ने खुद पेश किया अपना भविष्य

 शादी और उसके शब्दों में है

 विद्रोह के लिए उसकी आंतरिक आवश्यकता की भावना,

 अभिव्यक्ति "गर्जना" (1.

 22) और "tamed" (1.23) और द्वारा

 लगातार नकारात्मक: "नहीं" और "'न ही" (.

 26), "कुछ नहीं" (1.30), आदि। दूसरे पर

 हाथ वहाँ की सकारात्मक छवि है

 मोमबत्तियां, "जिसने अंधेरे को दूर कर दिया"

ए लिटिल" (१.१९), जो पाओलो का अनुमान लगाता है

 कथा मंच पर प्रवेश।  पाओलो की

 आगमन कारावास के अंत का प्रतिनिधित्व करता है

 और फ्रांसेस्का के शुरू होने की उम्मीद

 अलग जीवन, अपने पिता के नियंत्रण से मुक्त।

 इस आशा की कल्पना उद्देश्य से की जाती है

 उसके बालों का सहसंबद्ध जो ढीला है (.

 22) और में प्रकाश की छवि द्वारा

 कमरा, एक प्रकाश जो आग से उत्पन्न नहीं होता है

 या मोमबत्तियाँ लेकिन वह रूपक है

 फ्रांसेस्का की भावनात्मक स्थिति के लिए, in

 प्रारंभिक अंधकार का विरोध।  इसमें

 पैसेज बहुत सारी उपमाएं हैं जो देती हैं

 फ्रांसेस्कास का स्पष्ट प्रतिनिधित्व

 मनोविज्ञान: "जितना ढीला और बह रहा है" (.

 22), "बांसुरी या पाइप की तरह" (1.31), आदि

 बैठक का दिन शुरुआत का प्रतीक है

 के बीच गुप्त प्रेम कहानी की story

 दो नायक।  पहले यौन के बाद

 फ्रांसेस्का के मनोविज्ञान का अनुभव है

 पूरी तरह से रूपांतरित: अब वह और पाओलो

 "सफेद" (1. 47), एक रंग के कपड़े पहने हुए हैं

 जिसका एक सकारात्मक अर्थ है, और वे

 महल की दीवारों से आसानी से गुजरें,

 एक रूपक छवि जो संकेत देती है

 दमन की बाधाओं का विघटन।

 विंटरसन कुशलता से सभी को शामिल करता है

 में मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक परिवर्तन

 एक वाक्य: "आज जैसा नहीं था

 कि" (1.50); ​​पाओलो प्रकाश का एक स्रोत है

फ्रांसेस्का और की एकमात्र संभावना

 बच निकलना love story wallpaper

 फ्रांसेस्का के मनोवैज्ञानिक के तुरंत बाद

 परिवर्तन के विपरीत है

 उसके भावी पति का संक्षिप्त विवरण,

 पाओलो के भाई जियानसिओटो मालटेस्टा।  साथ में

 उपमाओं का प्रयोग, तुलना है

 दो आदमियों के बीच: "मेरे पति थे

 मुश्किल से चार फीट लंबा और जैसा मुड़ा हुआ है

 पाओलो के रूप में शरीर सीधा था" (1.75)। तब

 वह उसकी अश्लील और वासना को रेखांकित करती है

 प्रकृति: "उन्होंने शिकार के अलावा और कुछ नहीं देखा

 और स्त्रियां, और उस ने अपके कुत्तोंको चांटा मारा

 और उसकी वेश्या एक ही पट्टा के साथ" (.

 77-78)।  तो यह स्पष्ट है कि कोई नहीं है

 उसके "बचपन के जीवन" (एल।

 80) और "उसके विवाहित जीवन की कब्र" (.

 ८०): वह केवल एक . से पास हुई है

 दूसरे को कारावास का रूप।  इसमें

 समांतरता केवल वही है जो प्रतिनिधित्व करता है

 उसकी सुरक्षा पाओलो है, जिसने "उसे उठाया था [उसे]

 मरे हुओं में से उन कुछ चौड़े खुले . के लिए

 दिन।" (१.८१-८२)। यह अंतिम वाक्य भी है

 सबसे महत्वपूर्ण इंटरटेक्स्टुअल में से एक

 अर्क की गूँज, एक बाइबिल संदर्भ

 लाजर के लिए जो यीशु द्वारा पुनर्जीवित किया गया था

 नए नियम में मसीह।  हालाँकि,

 यह एकमात्र इंटरटेक्स्टुअल संदर्भ नहीं है:

 कुछ पंक्तियों के तुरंत बाद

 जहां इतालवी संस्करण के साथ समानता डांटे का बहुत स्पष्ट रूप से उभरता है।  वास्तव में वहाँ

 लेंसलॉट की कहानी का संदर्भ है

 और गाइनवेर (. ८६-८७) और, सबसे बढ़कर,

 की अभिव्यक्ति का सही अनुवाद

 इतालवी कवि: "अब और समय नहीं था

 उस दिन पढ़ना" (1.91), जो कि मेल खाती है

 इतालवी संस्करण के लिए: "Quel giorno più

 गैर vi लेगमेमो अवंते।" a using का उपयोग करके

 व्यंजना इतालवी कवि वास्तव में Italian

 अग्रभूमि, कम कठोर शब्दों के साथ,

 जियानसिओटो की खोज और दोनों की हत्या

 प्रेमियों।  विंटरसन में, का अंतिम क्षण

 उनकी कहानी, भयानक प्रतिध्वनि दी गई है और

 एक क्रूर छवि में भी देखा जाता है, जिसमें

 इसकी अचानकता, संचारित करने के लिए होती है

 पाठक सभी दुखद, भावनात्मक तीव्रता

 लघु भावुक के समापन के

 दोनों का प्यार।

 उनकी हत्या को और मार्मिक बना दिया गया है



Can love happen ....? Miracle of love



 आखिरी और सबसे महत्वपूर्ण

 जुनून के लिए अंतःविषय संदर्भ

 जीसस क्राइस्ट: "ऐसा कोई प्यार नहीं है जो करता है

 हाथों और पैरों में छेद न करें" (.102),

 एक धार्मिक जुनून जिसकी तीव्रता और

 साथ की पीड़ा भी बढ़ जाती है

 पाओलो और फ्रांसेस्का को जिनकी मृत्यु हो गई

 उनकी भावनाओं की रक्षा, किसी तरह 'सूली पर चढ़ाया'

 एक दूसरे के लिए अपने प्यार की वेदी पर।

 यह वाक्य दूसरे में भी मिलता है

 विंटरसन, आर्ट एंड लाइज़ (1995) का उपन्यास, ए

उपकरण जिसे उपन्यासकार अक्सर उपयोग करता है

 अपने साहित्यिक उत्पादन में।  हालांकि

 अंतिम छवि जिस पर कहानी समाप्त होती है, वह है a

 सकारात्मक, मुक्त करने वाला, स्पष्ट रूप से उद्दीपक

 संवेदनाएं जो उन्होंने महसूस की थीं जब

 शुरुआत में अपने पिता के महल को छोड़कर:

 "हाथ में हाथ डाले हमारी आत्मा नीचे उड़ गई

 गलियारे और उसके भाई के महल के बाहर

 जितनी आसानी से हमारे शरीर ने किया था जब हम

 मेरे पिता का घर छोड़ दिया।" जोड़े का प्यार

 इतना मजबूत है कि यह वास्तव में उन्हें पछाड़ देता है

 और मौत से बच जाता है, उससे भी ज्यादा मजबूत

 खुदा, जो बाद में भी उन्हें अलग नहीं कर सकता

 मृत्यु: "अब हमें कोई अलग नहीं कर सकता। नोट

 यहां तक ​​कि भगवान।

 विंटर्सन के उपन्यासों में, प्रामाणिक प्रेम जारी है

 अक्सर सूर्य द्वारा प्रतीक, the

 सर्वोत्कृष्ट रूपक का प्रयोग एमेटरी में किया जाता है

 जूलिया क्रिस्टेवा के अनुसार प्रवचन, कि

 आपसी चकाचौंध पैदा करता है

 प्रेमियों में, के कार्य का सुझाव देने के लिए

 ज्ञान इस भावना है।  ठीक उसी प्रकार

 वैसे, विंटरसन अक्सर कमी का प्रतीक है miracle of love  

 अंधेरे और ठंड की छवियों के साथ प्यार, as

 इस प्रेम कहानी की शुरुआत में होता है

 फ्रांसेस्का के जीवन का परिचय देते समय

 पिता का महल या जब वह उसका वर्णन करती है

 वैवाहिक जीवन एक "कब्र" के रूप में।

 पाओलो और फ्रांसेस्का की कहानी साबित होती है

 डेनिस डी रूजमोंट की सच्चाई उपकरण के रूप में प्रकट होता है

  अपने काम में।  वास्तव में

  अंतिम छवि जो समाप्त हुआ है, वह है a

  सूचना, मुक्त करने वाला, स्पष्ट रूप से उद्दीपक

  सेंसेशन्स जो की पहचान की पहचान करते हैं

  अपने माता-पिता के घर से बाहर निकलें:

  "हाथ में पवित्रता"

  टेलीविजन और उसके भाई के बाहर

  स्वस्थ रहने के लिए अपने चैनल को बनाए रखें

  मेरे घर का पेज मेरे पसंद का है

  इतना मजबूत है कि यह वास्तव में पछाड़ है देता

  और मृत्यु से बेहतर है, यह भी बहुत मजबूत है ️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️

  बाद में अलग हो गए

  मृत्यु: "अबाब .

  यहां तक ​​कि भगवान

  विश्व के संग्रह के संग्रह में, ईमानदारी प्रेम जारी है

  केसरी सूर्य चिह्न

  सर्वोत्कृष्ट रूपक का उपयोग

  ख्याति क्राइस्ट की भविष्यवाणी, कि

  ब्लॉग चका चौंध है पैदा

  सलाह में, के कार्य का सुझाव के लिए

  ज्ञान इस भावना है।  ठीक प्रकार

  वैसे

  अंधेरे️ छवियों️ अंधेरे️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️

  प्रेम कहानी की शुरुआत में है

  जीवन शैली

  पिता

  प्रकार में जीवन एक "कबरा" के रूप में। Miracle of love

  पालो और स्थिति की स्थिति की पुष्टि की गई है होती

  की




Post a Comment

और नया पुराने