First love marriage 



ये first Love marriage स्टोरी है उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की बहुत ही दिलचस्प लव स्टोरी है!


लड़का का name -- अभिनव मिश्रा

लड़की का name -- गौरी सिन्हा

जगह का name -- India Greater Noida (Uttar Pradesh)

Story का date -- 2016


First love marriage


 यह प्यार शुरु होता है ग्रेटर नोएडा से मेरा स्कूल का पढ़ाई नोएडा में ही हुआ मेरा स्कूल लाइफ बहुत ही अच्छा रहा और मैं बहुत खुशी-खुशी स्कूल लाइफ बिताया!


स्कूल के दोस्त को कोन भूलते हैं जो पल उनके साथ बिताया है सारे लड़के और लड़कियां भी बहुत अच्छे friends थे उनमें से मेरी एक क्रश थी जिसका नाम है गौरी सिन्हा लेकिन मैंने उन्हें कभी प्यार का इजहार नहीं किया!


वास्तव में यह प्यार नहीं बस एक फ्रेंड की तरह है क्योंकि उस समय प्यार तो कुछ समझ आता नहीं था लेकिन एक अपना सा लगता था!


जिसका चेहरा देखकर मैं बहुत खुश हो जाता था उनके चहरों का मुस्कान इस तरह है जिसे देख कर एक दुखी इंसान भी खुश हो जाता है, first Love marriage


स्कूल में इतना मस्ती करते थे कि टीचर ही परेशान हो जाते थे!


टीचर कहीं बार हमें पनिशमेंट देते थे वही हम नया नया कांड करते थे मस्ती के साथ साथ हम बहुत इंजॉय भी करते थे!


इस तरह हंसते खेलते मस्ती करते हुए हमारी स्कूल की जिन्दगी गुजर गई और मैं अच्छे अंक से पास भी हो गया!


अब जरूरत थी कैरियर बनाने की एक अच्छी जिन्दगी की एक अच्छे कॉलेज और एक अच्छा डिग्री कर लाइफ में सेटल हो जाऊं मेरे पापा भी एक नौकरी और बड़े इंसान बनने की उम्मीद रखे थे!


मैं सोचने लगा कि आगे मैं क्या करूं वही जो हर इंसान सोचता है मैं डॉक्टर बनूं या इंजीनियर बनूं या फिर कोई बिजनेस करूं


मुझे पैसा कमाना शौंक था जो एक job से नहीं हो सकता था नौकरी से सिर्फ जिंदगी जिया जा सकता है लेकिन अमीर नहीं बना जा सकता!


मैंने बहुत ही सोच समझकर डिसीजन लिया और MBA करने का फैसला किया ताकि फ्यूचर में कोई बिजनेस सुरु कर सकूं!

 


    कॉलेज का पहला प्यार और मुलाकात first love का झलक wold first love marriage


    मैं नोएडा के एक अच्छे top college IIMT मे एडमिशन लिया उस दिन पापा और मैं दोनों साथ में गए थे कॉलेज बहुत ही अच्छा था और उस कॉलेज का view देख कर ओर भी अच्छा लगा!


    पापा को मैंने कहा कॉलेज बहुत अच्छा है इसी में एडमिशन लेते हैं और कॉलेज बहुत ही अच्छा है और यहां अच्छे-अच्छे कंपनी प्लेसमेंट के लिए आती है!


    बहुत ही अच्छा स्टैंडर्ड कॉलेज था और अभी भी है और कॉलेज रैंकिंग भी बहुत अच्छा है!


    अब शुरुआत होता है कॉलेज जाने की हर इंसान कॉलेज के first दिन का एक अलग ही नजारा देखना चाहता है...


     हर कोई एक्साइटमेंट रहते हैं कॉलेज में कैसा होगा वहां कैसे लोग रहेंगे वहां के टीचर कैसे होंगे बढ़ाने का तरीका कैसा होगा वहां कुछ अच्छे फ्रेंड्स होंगे और अच्छी लड़कियां होंगी वाकई नजारा देखने लायक होगा!


    ज्यादातर लड़कें या लड़कियां पहले यही सोचती हैं कि वहां बहुत अच्छे लड़की होंगी और लड़कियां सोचती है बहुत अच्छे-अच्छे लड़के होंगे!


    हर कोई कॉलेज में इंजॉय करना चाहता है कॉलेज के लाइफ को जीना चाहता है क्योंकि कॉलेज का टाइम एक एंजॉयमेंट और आजादी जिन्दगी होता है!


    कई लोग तो यह तक सोच लेते हैं कि कॉलेज में जाऊंगा तो पक्का गर्लफ्रेंड बनाऊंगा और मेरे मन में भी यह बात बहुत ही एक्साइटमेंट के साथ आ रही थी, first Love marriage


    मैंने स्कूल की जिंदगी में तो कोई गर्लफ्रेंड नहीं बनाया लेकिन कॉलेज में सिंगल लाइफ नहीं जीना है 


     मैं डेढ़ महीने बाद कॉलेज गया मुझे अच्छे से याद है कॉलेज का पहला दिन नजारा देखने लायक था class के चारों ओर एक उत्साह सा लग रहा... था


     सबसे पहले तो मैं यही देखा अपने क्लास में कितनी लड़कियां हैं वाकई वहां खूबसूरत लड़कियां थी लगता है मैं दुनिया का सबसे किस्मत वाला लड़का हूं जो कायनात आखिर उनसे मिला ही दी

    मैं क्लास के चारों ओर नजर मारता हुआ मेरी नजर अचानक गौरी पर पड़ी, मैं शौंक रह गया, आखिर ये कैसे हो सकता है मैं विश्वास नहीं कर पा रहा था ये सच है या मेरी आंखो का भ्रम हैैैै!


    मैं अपनी आंखों को अच्छे से साफ करकेेे फिर देखा अरे ये तो गौरी ही है मैंने बड़ी जोर से कोई को देखकर Hii गोरी, कहां! 


    तब पूरी क्लास मुझे इस तरह से देखने लगी जैसे मैंने कोई मर्डर किया हो..?


    गौरी ने मुझे खुबसूरत smile करते हुए कहा...

    अभिनव तुम यहां...


    गौरी भी मुझे देख कर बहुत खुश गई मैं उसके भावुक चेहरे को देखकर समझ गया क्योंकि वह अब तक अकेले महसूस कर रही थी!


    उसके चेहरे में ऐसी खुशी दिख रही थी जैसे कोई ईद का चांद आ गया हो..


    और वो चांद मैं ही था


    हम दोनों क्लास में थोड़ा दूर दूर बैठे थे मैं समय को इस तरह काट रहा था कब लंच का छुट्टी होगा, कब लंच होगा!


    समय के एक-एक पल को काटना मेरे लिए बहुत मुश्किल हो रहा था!


    मैं बार-बार गौरी की ओर देखता और इस्माइल कर रहा था मन ही मन खुश हो रहा था!


    मैं भगवान को कभी नहीं मानने वाला इंसान.. ईश्वर 🙏🏼🙏🏼 को शुक्रगुजार कर रहा था 

    मेरा प्यार लव स्टोरी पूरी होने की खुशी लफ्जों में जाहिर नहीं कर सकता


    जैसी ही हमारा लंच का छुट्टी हो गया मैं गौरी से मिलने के लिए बेताब था मैं उससे बात करना चाहता था अगर बात नहीं करूंगा तो मेरे दिल ❤️ को सुकून नहीं मिलेगा!


    जैसे ही teacher क्लास से बाहर गया तो मैं जल्दी से गौरी के पास गया और गौरी को फिर Hii कहा और मैं हाथ मिला!

    गौरी बोली-- यार मैं अकेली हो गई थी अच्छा हुआ तुम मेरे सही में मुझे बहुत ही बेचैनी हो रही थी क्योंकि मेेेेेेेेरी स्कूल के कोई भी दोस्त यहां नहीं दिख रहे थे! first love marriage


    मैंने कहा -- यार मैं तुम्हें देखकर बहुत खुश हो गया मुझे लगा पुराना प्यार मिल गया..


    मेरेको कंट्रोल ही नहीं हुआ आखिर बोल ही दिया..


    जैसे ही बात सुनी उसने कहा - प्यार..?


    नहीं नहीं मतलब एक अच्छी पुरानी दोस्त मिल गई


     उसने कहा- अच्छा


    मैंने कहा-हां


    मैंने कहा-कैसी हो


    गौरी - मैं ठीक हूं! लेकिन थोड़ी सी शांत सी जिंदगी हो गई थी जब से तुम मिले हां, कोई तो हैै मेरे साथ!


    मैं मन ही मन खुश हो रहा था, 

    मैं अपने आपको खुशनसीब समझ रहा था 


    हम दोनों के बीच बहुत कुछ बात हुआ इस बीच हम अपनी जिंदगी के बारे में और स्कूल की बातें और सुंदर फ्रेंडशिप जो वक्त साथ बिताए... हैं 


    वहीं मुस्कुराती खिलखिलाती हुई चेहरा जो एक चमकता हुआ सितारों की तरह खिल उठती है जो मेरे दिल के अरमान को और भी जगा देती है!


    वह सब कुछ याद आ रहा था यही सब बातें इतनी देर तक बात की कि हमें पता ही नहीं चला 30 मिनट कब गुजर गए!


    फिर हम कॉलेज से जाते वक्त एक दूसरे को by किए मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं उसी के साथ ही रहूं..


    First love marriage के प्यार के कुछ झलक


     मैं पापा के job का ट्रांसफर होने के कारण हॉस्टल में रहने लगा और गौरी गर्ल्स हॉस्टल में रहती है जो कि मेरे हॉस्टल से काफी दूर है


    इसी तरह हम दोनों के बीच बातचीत होता रहा मैं जब भी फ्री होता मैं गौरी के साथ रहता था मेरेको बार-बार गौरी से बात करने का मन करता था!

     

    इसी तरह 4 महीने बीत गए लेकिन हम एक दूसरे के करीब अब तक नहीं आ पाए थे गौरी को दूसरे लड़के भी लाइन मार रहे थे,


     ये सब देख कर मुझे गुस्सा आता था मैं यह सोचता था कि गौरी मुझसे दूर ना हो जाए कहीं लड़कों को पता तो था कि ये दोनों पहले से ही दोस्त हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि मैं गौरी से प्यार करता हूं और गौरी भी इस बात को नहीं जानती है क्योंकि मैंने कभी बताया नही!


    गौरी के बारे में सोच कर मुझे थोड़ा बेचैनी हो रही थी सोचने लगा मैं क्या करूं इसी तरह 6 बीत गए गौरी भी मेरे साथ एक क्लोज फ्रेंड की तरह रहती थी लेकिन उन्हें मेरे प्यार के बारे में भनक तक नहीं लगा ...था


    कॉलेज में तो बात होता ही था साथ ही साथ में शाम को भी गौरी को call करता था और करीब 20-25 मिनट बात होता था!


    लेकिन दिल 💕 में लगी मोहब्बत को ज्यादा दिन तक छुपाया नहीं जा सकता वह किसी ना किसी रूप में सामने आ ही जाता... है


     मेरा झलकता हुआ प्यार को समझने लगी बातों बातों में प्यार की बात निकल ही जाता था क्योंकि मोहब्बत अब दिमाग तक सीमित नहीं रहा बल्कि दिल ❤️ तक पहुंच चुकी थी?


    First love marriage "मुझे उसके बिना अच्छा नहीं लगता था एक अधूरापन सा लगता था जब मैं उससे दूर है हो जाता ऐसा लगता था मेरा कलेजा का टुकड़ा कहीं और है 


    अब इससे ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता, क्योंकि उधर और भी लडके देखते थे, कहीं देर ना हो जाए


    फिर एक दिन गौरी बातों बातों में मुससे पूछी अभिनव तुमारा कोई गर्लफ्रेंड है क्या 

    मैंने कहा - नहीं तो


    ये सुनकर हल्का सा मुस्कुराई.. मैंने कहा क्या हुआ

    फिर गौरी बोली कुछ नहीं बस यूं ही 

    मैंने कहा-अच्छा

    फिर बोला कुछ तो बात है तो मुस्कुरा क्यों रही हो फिर बोली बताऊंगी लेकिन आज नहीं!


    क्योंकि गौरी समझ चुकी थी कि मैं उनसे प्यार करता हूं और कहीं ना कहीं मेरे मन की बात जानना चाहती थी!

    लेकिन फिर भी मुझे जानबूझकर पूछी मैं भी बातों को समझ रहा था और महसूस करा था,


    यहां मैं गौरी को प्रपोज करने के लिए बेताब था वहीं दूसरी ओर गौरी मेरे करीब आ रही थी


     प्यार का सरप्राईज I love you पल 1st love marriage


    फिर अचानक saturday शाम को गौरी call की मैं सोच रहा हूं इतनी जल्दी क्यों कॉल कर रही हूं


    मैं कॉल रिसीव किया जैसे कॉल रिसीव किया गौरी Hii बोली,

    मैंने कहा-Hii


    फिर पूछी क्या कर रहे हो.....?


    मैं बोला कुछ नहीं

      

    कुछ देर इधर-उधर का बात होने के बाद 

    फिर मीठी-मीठी बात करने लगी अभिनव कल तो sunday है ना 


    मैंने कहा हां कल छुट्टी है


    चलो ना मैं बोरिंग हो गई हूं कहीं घूमने चलते हैं वैसे भी हम बाहर ज्यादा घूमते नहीं हैं


    मुझे कल घूमने का मन कर रहा है


    मैं बोला बिल्कुल क्यों नहीं मेरेको भी बहुत मन कर रहा है घूमने का स्पेशली तुम्हारे साथ!  ये बात सुनकर हंसने लगी


    फिर बोली मेरे साथ ही ...क्यों?


    फिर मैं बोला मैं भी चाहता था कि मैं तुम्हारे साथ बाहर घूमने चलूं लेकिन फिर मैं सोचता था कहीं तुम बुरा तो नहीं मानोगी


    अरे पहले क्यों नहीं बताए मैंने कभी मना किया है क्या, बोलना चाहिए था न, मैं यही तो चाहती थी कोई मेरे साथ रहे मैं उनके साथ रहूं, घूमूं, इंजॉय करूं!


    लेकिन घूमने के लिए मेरे साथ कोई नहीं है एक तुम ही हो जो कॉलेज में साथ रहते हो!


    मेरा तो खुशी के मारे दिल के अरमान जाग गए मैं कब से सोच रहा था उसके साथ लॉन्ग ड्राइव में जाओ आखिर वो खुशखबरी मिल गई


    मैंने कहा अच्छा बाबा ठीक है कल जरूर जाएंगे 

    उसने emotional होकर कहा पक्का ना,

    मैंने कहा-- हां पक्का जाएंगे


    अगले दिन में पल्सर लेकर होस्टल से निकला और गौरी के हॉस्टल पहुंच गया और गौरी को कॉल किया कहां हो जल्दी आओ.. first love marriage


     हां हां 10 मिनट में आ रही हूं


    गवरी का ड्रेसिंग सेंस देख कर आश्चर्य हो गया ऐसा लग रहा था जैसे कोई हीरोइन मेरे साथ आ रही है जैसे ही मेरे पास पहुंची


    मैं कमेंट किया 

    क्या लग रही हो यार 

    मैं तो फिदा हो गया😘😘


    फिर वो बोली चुप कर 

    फिर मैं बोला सच में यार 

    फिर बोली thank you


    फिर हम दोनों वहां से निकल गए और सिटी से घूमते हुए हम नोएडा के फेमस जगह को इंजॉय कर रहे थे हम बहुत घूमे और उस दिन गोरी मेरे साथ चिपक के बैठी थी जो और भी मजा आ रहा था!


    घूम कर हम एक जगह पार्क में रुक गए और पार्क में इंटर किए पार्क का नजारा बहुत ही अच्छा था


     गौरी मेरे हाथ को पकड़ी थी और हम दोनों टहलते हुए एक रोमांटिक जगह पर पहुंचे और फिर गौरी अचानक रुक गई 


    और मुझे एक राइट पॉज के साथ propose की गौरी बोली I love you मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था उस दिन मुस्कुराते हुए कही थी और बोली थी बताऊंगी लेकिन आज नहीं!


    इतनी बड़ी खुशखबरी दे सकती है मुझे अंदाजा नहीं था

    मैं करीब 5 सेकेंड तक गौरी को देखता रहा


    उसके बाद में रोते हुए गौरी को गले लगा लिया पता नहीं मुझेेे उस दिन क्यों उस दिन आंख में आंसू आ गई मैं रोक नहीं पाया


    और बोला जो काम मुझे करना चाहिए था वो तुमने कर दिया first love marriage


    मैं तुम्हें बताने का कोशिश कर रहा था लेकिन बता नहीं पा रहा था तुमने मेरे बेचैन दिल ❤️ को शांत कर दिया


    मैं गोरी से दूर ही नहीं हो पा रहा था फिर गौरी ने मुझे पकड़ कर kiss 👄💋 की ये जिंदगी का मेरा पहला किस था 


    हम करीब 4 मिनट तक फ्रेंच kiss किए यह मेरा जिंदगी का पहला प्यार का खूबसूरत और रोमांटिक feelings था... मुझे जन्नत महसूस हो रहा था!

     

    कॉलेज में ये सब कुछ किसी के लिए छोटी बात हो सकता है पर मेरे लिए बहुत बड़ी बात है!


    Love story के रोमांटिक पल 1st love marriage in the world


    उस दिन से हम दोनों पहले से और भी ज्यादा close हो गए और प्यार के बेहतरीन पल को महसूस कर रहे थे!


    गोरी के साथ घंटों तक बात करना कभी कभी रात को 1:00- 2:00 बज जाता था मैं उनसे जितना भी बात करूं बहुत कम ही लगता था!


    जब भी हॉलीडे रहता था हम प्लानिंग करके घूमने जाते थे कॉलेज लाइफ में घूमना और enjoy करना किसको पसंद नहीं होता, इन सब खूबसूरत लम्हों को बहुत ही अच्छे से जी रहे थे!


    पल-पल पर एक दूसरे को याद करना और एक दूसरे का ख्याल रखना मुझे एक रिश्तो के अटूट बंधन में बंधने का एहसास हो रहा था!


    इस तरह कॉलेज का 1st year निकल गया और हम 2nd year में पहुंच गए 


    इसके बाद मैं गौरी से बात किया.. हम साथ में रहेंगे 

    गौरी ने कहा साथ में तो रहते हैं नहीं मेरा मतलब है living में रहेगें...


    गौरी-क्या


    गौरी थोड़ी देर शांत हो गई गौरी बोली इतनी जल्दी नहीं मैं सोच कर बताऊंगा क्योंकि परिवार के बारे में सोचना पड़ता है! 

    मैंने कहा ठीक है कोई बात नहीं सोच कर बताओ.. 


    फिर 2 सप्ताह बाद खुद बोली, हम साथ में रहेंगे वैसे भी हम घर से दूर रहते हैं और हम साथ में बहुत अच्छे से रह सकते हैं, first love marriage


    मैं बोला हां बहुत अच्छे से रहेंग क्योंकि हम एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं और पहले से ही बहुत अच्छा दोस्त भी रह चुके हैं!


    Finally हम दोनों का डिसाइड हो गया.. हम साथ में रहेंगे फिर हम कॉलेज के पास 1 BHK flat बुक किए और दोनों मिलकर रेंट देते थे जिससे किराया बहुत कम पढ़ता था!


    इस तरह हम साथ में रहने लगे और एक दूसरे को बहुत ही केयर करते थे एक दूसरे का साथ देते थे साथ में पढ़ते थे!


    प्यार का वह पल इश्क का मजा कुछ ज्यादा ही हो गया, पहले से तो बहुत ज्यादा अक्सर लोग कहते हैं जब दूर दूर रहते हैं तो प्यार बढ़ता है लेकिन हम जितना एक दूसरे के करीब आए उतना ही प्यार गहरा होता जा रहा था!


    हम दोनों मस्त रहते थे खुश रहते थे और रोमांस कुछ ज्यादा ही होता था क्योंकि living में रहते हैं ज्यादा कंट्रोल करना मुश्किल होता है!


    साथ में रहते हैं रोमांटिक moment तो स्वाभाविक है लेकिन हम एक दूसरे को अच्छे से समझते थे


    Living relationship के कारण हम रिश्ता 👩‍❤️‍👨 और भी मजबूत हो गया.. यहां तक कि हम एक दूसरे को मन ही मन पति-पत्नी मान चुके थे बस शादी होना ही बचा था!


    First love marriage लव स्टोरी first marriage के लास्ट पल


    इस तरह हमें पता ही नहीं चला कि हम final year में पहुंच गए लेकिन फाइनल ईयर में हर किसी का सोच होता है कि एक अच्छा प्लेसमेंट लेना बहुत जरूरी है बेस्ट फ्यूचर बहुत जरूरी है!


    मुझे एक अच्छी कंपनी में जॉब करना था मैं और गौरी तन मन धन से मेहनत किए.. एक दूसरे का साथ और एक दूसरे को मोटिवेट करना!


    मेरा अच्छे मेहनत के बदौलत एक अच्छी कंपनी में job (नौकरी) लग गई मैं बहुत खुश हुआ अब मैं आगे की जिंदगी के बारे में सोचने लगा!


    गौरी का भी नोएडा में job लग गई अब आगे की फ्यूचर के बारे में सोचना जरूरी था क्योंकि जीने के लिए प्यार ही काफी नहीं होता जिंदगी की जरूरतें भी पूरी होनी चाहिए!


    मैं शादी के बारे में सोच रहा था और ये बात मैं गौरी के साथ शेयर किया गौरी का पहले से ही चाहती थी,first love marriage


     लेकिन हम दोनों का सोच था करीब डेढ़ 2 साल तो जॉब करना पड़ेगा यह सब बात हम दोनों का क्लियर गया!


    हम दोनों का बात तो हो गया लेकिन हम सबसे बड़ा चैलेंजिंग था कि घर वाले इस रिश्ते को मानेंगे या नहीं


    गौरी अपनी मम्मी पापा को इस रिश्तो के बारे में बताई तो उन्होंने मना कर दिया क्योंकि बात inter caste की है दोनों का अलग-अलग जाती हैं!


    मेरे पापा तो मान गए क्योंकि वें पढ़े लिखे भी हैं और मैं पापा को अच्छे से समझाया भी मम्मी तो मेरी खुशी में ही अपनी खुशी ढूंढती है मम्मी का कोई समस्या नहीं था!


    समस्या था गौरी के parends का उन्होंने शादी से बिल्कुल इनकार कर दिया और गौरी को डांटने लगे और टॉर्चर किए!


    फिर हम दोनों ने अच्छे से सोचा और बैठकर शांति से बात की और प्लानिंग की, शादी तो हमारा नहीं हो सकता,


    और कोई इसके अलावा रास्ता नहीं था या तो हम भाग जाएंगे कोर्ट मैरिज कर लेंगे,


    अब कुछ और करना पड़ेगा finally हम दोनों ने डिसाइड किया कि हम कोर्ट मैरिज करेंगे उसके बाद समाज के साइड से ज्यादा परेशानी नहीं होगा! 


    और हमें कानून का सिक्योरिटी भी मिलेगा अगर समाज नहीं अपनाया तो क्या हुआ जिंदगी तो हमें ही जीना है!


    मैं अपने कुछ दोस्तों को बुलाया और गौरी ने अपने 2 फ्रेंड को बुलाई.. finally हमनें कोर्ट मैरिज कर लिया!!


    यह मेरी जिंदगी की सच्ची लव स्टोरी और First love marriage है और मैं गौरी के साथ बहुत खुश हूं, और बहुत happy जिंदगी जी रहे हैं!!





    Post a Comment

    और नया पुराने